जेल अदालत से दो बंदियों की रिहाई

दुमका जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से रविवार को केंद्रीय जेल में जागरूकता शिविर का आयोजन कर दो बंदियों को रिहा किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Mar 2019 06:46 PM (IST) Updated:Sun, 24 Mar 2019 06:46 PM (IST)
जेल अदालत से दो बंदियों की रिहाई
जेल अदालत से दो बंदियों की रिहाई

दुमका : जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से रविवार को केंद्रीय जेल में जागरूकता शिविर का आयोजन कर दो बंदियों को रिहा किया गया।

अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी प्रताप चंद की न्यायालय से संबंधित मामले में बंदी नरेश दास व प्रीतम राउत को कारा में संसीमन अवधि को सजा में समायोजित कर दोष स्वीकार के उपरांत मुक्त किया गया। प्राधिकार के सचिव निशांत कुमार ने जेल में बंदिययें से पूछा कि कोई समस्या है तो उन्हें बताएं या जो डीएलएसए द्वारा प्रदान किए गए अधिवक्ताओं से उनकी बात अवश्य कराएं। ताकि यह मालूम हो सके कि उनके अधिवक्ता उनका कार्य कहां तक किया है। न्यायिक दंडाधिकारी बंकिमचंद्र चटर्जी ने बंदियों को कहा कि आप ऐसा कृत्य नहीं करें जिससे दिक्कत का सामना करना पड़े। जेल आने से प्रतिष्ठा धूमिल होती है। इस प्रतिष्ठा को कायम रखने के लिए जब यहां से बाहर जाएं तो जरूर ऐसा कार्य करें जिससे वापस कायम हो सके। मौके पर काराधीक्षक भागीरथ काजी, अधिवक्ता मृत्युंजय नारायण प्रसाद, विक्रमादित्य पांडेय, नीलम कुमारी और न्यायलय कर्मी, बंदी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी