गोचर भूमि में खनन के दौरान मजदूर जख्मी

शिकारीपाड़ा शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के मकड़ा पहाड़ी मौजा में गोचर भूमि में चल रही पत्थर की एक खदान में सोमवार को एक मजदूर गिरकर बुरी तरह घायल हो गया। मजदूर पाकुड़ का रहने वाला बताया जाता है। खदान के संचालक ने बेहतर इलाज के लिए पश्चिम बंगाल के रामपुरहाट लेकर चले गए। पुलिस घायल का नाम जानने का प्रयास कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 06:02 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:02 PM (IST)
गोचर भूमि में खनन के दौरान मजदूर जख्मी
गोचर भूमि में खनन के दौरान मजदूर जख्मी

संवाद सहयोगी, शिकारीपाड़ा : शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के मकड़ा पहाड़ी मौजा में गोचर भूमि में चल रही पत्थर की एक खदान में सोमवार को एक मजदूर गिरकर बुरी तरह घायल हो गया। मजदूर पाकुड़ का रहने वाला बताया जाता है। खदान के संचालक ने बेहतर इलाज के लिए पश्चिम बंगाल के रामपुरहाट लेकर चले गए। पुलिस घायल का नाम जानने का प्रयास कर रही है।

थाना प्रभारी संजय सुमन ने बताया कि खदान में गिरने से एक मजदूर घायल हुआ है। सहयोगी उसे लेकर बंगाल चले गए हैं, उसका किस अस्पताल में इलाज चल रहा है, यह पता करने का प्रयास किया जा रहा है। हादसे में मजदूर का पैर और एक हाथ टूट जाने की बात सामने आ रही है। सीओ अमृता केशरी ने बताया कि हादसे की जानकारी नहीं है। गोचर जमीन में चलने वाली खदानों की मापी करायी जा चुकी है। जल्द ही इस खदान की नापी कराकर खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यहां बता दें कि मकड़ा पहाड़ी मौजा में 118 बीघा गोचर भूमि है, जिसमें लंबे समय से पत्थर का अवैध खनन होता चला रहा है। वर्तमान में मात्र 18 बीघा ही गोचर भूमि शेष बची है। अब उस जमीन पर उत्खनन हो रहा है। मई 2020 में अंचलाधिकारी के प्रतिवेदन पर जिला खनन पदाधिकारी ने शिकारीपाड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी, जिस व्यक्ति को नामजद आरोपी बनाया गया था, आज वहीं अवैध रूप से उत्खनन कर रहा है।

chat bot
आपका साथी