रामगढ़ में तीसरी बार तोड़ी गई मंदिर में प्रतिमा

रामगढ़ में देवी देवताओं की प्रतिमाओं को तोड़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार रात धोबा पंचायत स्थित शिवालय में मां पार्वती की प्रतिमा को क्षति ग्रस्त कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 09:21 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 09:34 PM (IST)
रामगढ़ में तीसरी बार तोड़ी गई मंदिर में प्रतिमा
रामगढ़ में तीसरी बार तोड़ी गई मंदिर में प्रतिमा

रामगढ़ में देवी देवताओं की प्रतिमाओं को तोड़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार की रात धोबा पंचायत के बदरा पहाड़ में स्थित शिव मंदिर में पार्वती माता की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। शरारती तत्वों ने प्रतिमा से सिर को ही अलग कर दिया और मंदिर में लगा घंटा भी चुरा लिया। रामगढ़ में डेढ़ माह के दौरान तीन मंदिरों से प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने का कई सामाजिक संगठनों ने विरोध जताते हुए पुलिस प्रशासन से शरारती तत्वों की पहचान कर जल्द कार्रवाई करने की मांग की है। इससे पूर्व रामगढ़ स्थित शिव मंदिर से नंदी एवं घंटी की चोरी की गई। इसके बाद लखनपुर स्थित शिव मंदिर में नंदी को तोड़ा गया। अब एक बार फिर बदरा पहाड़ में स्थित पार्वती माता के प्रतिमा से सिर को अलग कर दिया गया। हालांकि पुलिस प्रशासन का दावा है कि यह कोई मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति कर रहा है। पुलिस उस तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। यदि कोई मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति यह काम कर रहा है तो क्षतिग्रस्त मूर्ति आस-पास ही फेंक देता। काफी ढूंढने के बाद भी मूर्ति बरामद नहीं कर पा रही है।

----

पुलिस किसी बड़ी घटना का कर रही इंतजार

जिले में सुरक्षा के नाम पर शांति समिति की बैठक बुलाकर खानापूर्ति की जा रही है। रामगढ़ में डेढ़ माह के दौरान तीन मंदिर में भगवान की प्रतिमा को निशाना बनाया गया है। पुलिस कार्रवाई करने की बजाय इसे किसी मानसिक बीमार व्यक्ति की हरकत बताकर अपना पल्ला झाड़ रही है। कहीं ऐसा नहीं हो जाए कि पुलिस को उसकी ही लापरवाही भारी पड़ जाए। लोग आस्था से खिलवाड़ को बर्दाश्त नहीं करते हैं। प्रखंड की जनता के धैर्य की सराहना करनी होगी, जो पुलिस से अभी तक केवल अनुरोध कर रहे हैं। पुलिस भी उनके अनुरोध को गंभीरता से लेने की बजाय अपना पल्ला झाड़ने में लगी है। अगर इस तरह की घटनाओं पर जल्द रोकथाम नहीं लगी तो कभी पुलिस को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

chat bot
आपका साथी