सिदो-कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय के पांच नए माडल कालेजों में इसी सत्र से शुरू होगा नामांकन... प्रोसेसे होगा ऑनलाइन

सिदो-कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय प्रबंधन ने नए सत्र में नवनिर्मित माडल कालेजों में पढ़ाई शुरू कराने के लिए करने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। संताल परगना में पांच नए माडल कालेजों का भवन बनकर पूरी तरह से तैयार है।

By Rohit Kumar MandalEdited By: Publish:Fri, 02 Sep 2022 07:06 PM (IST) Updated:Sat, 03 Sep 2022 12:07 PM (IST)
सिदो-कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय के पांच नए माडल कालेजों में इसी सत्र से शुरू होगा नामांकन... प्रोसेसे होगा ऑनलाइन
संताल परगना में पांच नए माडल कालेजों का भवन बनकर पूरी तरह से तैयार है।

 जागरण संवाददाता, दुमका: सिदो-कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय प्रबंधन ने नए सत्र में नवनिर्मित माडल कालेजों में पढ़ाई शुरू कराने के लिए करने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। संताल परगना में पांच नए माडल कालेजों का भवन बनकर पूरी तरह से तैयार है। दुमका के विजयपुर के अलावा गोड्डा के सुग्गाबथान, पाकुड़, साहिबगंज एवं देवघर के पालोजोरी में माडल कालेज का निर्माण किया गया है। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने इस सत्र में नामांकन को आनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है। इधर इन कालेजों में मानव संसाधन की कमियों को दूर करने की पहल शुरू कर दी गई है। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने इसके लिए इन पांच कालेजों के लिए व्याख्याताओं को पदास्थापित करने की कार्रवाई की है।

इन व्याख्याताओं को किया गया है स्थानांतरित

केकेएम कालेज पाकुड़ के डा.मनोज कुमार मिश्रा को माडल कालेज पालोजोरी में पदस्थापित किया गया है। एसपी कालेज दुमका के डा.ऋषिकेष कुमार को माडल कालेज सुग्गाबथान गोड्डा भेजा गया है। एसपी महिला कालेज दुमका की डा.मेरी मारग्रेट टुडू को माडल कालेज दुमका, केकेएम कालेज पाकुड़ के डा.विश्वनाथ साह को माडल कालेज पाकुड़ एवं साहिबगंज कालेज साहिबगंज के डा.रंजीत कुमार सिंह को माडल कालेज साहिबगंज में पदास्थापित किया गया है।

बीएड सेमेस्टर चार के छात्र पांच से भर सकेंगे परीक्षा प्रपत्र 

सिदो-कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय प्रबंधन ने बीएड सेमेस्टर चार सत्र 2020 - 22 के लिए आनलाइन परीक्षा प्रपत्र भरने की तिथि जारी कर दी है। विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डा. शंभु कुमार सिंह ने कहा कि बिना विलंब शुल्क के पांच से 12 सितंबर तक छात्र परीक्षा प्रपत्र भर सकते हैं। इसके अलावा 13 से 16 सितंबर तक परीक्षा प्रपत्र भरने पर विलंब शुल्क 200 रुपये जमा कराना होगा। 17 से 19 सितंबर तक आनलाइन परीक्षा प्रपत्र भरने वाले छात्रों को 500 रुपये विलंब शुल्क देना पड़ेगा। परीक्षा प्रपत्र भरने वाले छात्र-छात्राओं को आनलाइन प्रपत्र भरने के बाद इसकी एक प्रति महाविद्यालय में भी जमा करना होगा।

chat bot
आपका साथी