मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र ने किया जनसंवाद

??????? ??????? ?????? ?????? ?? ???????? ????????? ?????????? ?? ??????? ?????? ?? ??????? ???? ?? ????????? ???????? ????? ??? ???? 50 ????? ?? ??? ?????? ???? ????????? ?? ?????? ??? ??

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 06:47 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 06:47 PM (IST)
मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र ने किया जनसंवाद
मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र ने किया जनसंवाद

दुमका : मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र द्वारा आयोजित जन जागरूकता कार्यक्रम शिकारीपाड़ा के मुड़ायाम पंचायत के बालीजोर गांव के उत्क्रमित विद्यालय परिसर में शुक्रवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में पंचायत के मुखिया निर्मला मुर्मू ने जनसंवाद टीम का परिचय कराया। कार्यक्रम के दौरान जनसंवाद केंद्र के टॉल फ्री 181 के बारे में लोगों को जानकारी दी गई। इसके अलावा सरकारी योजनाओं के संबंध में भी जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में जनसंवाद के मुख्य प्रशिक्षक नारायण विश्वकर्मा ने कहा कि लोक कल्याणकारी योजनाओं की सटीक जानकारी प्राप्त कर आप उसका समुचित लाभ ले सकते हैं और बिचौलियों की गिरफ्त में आने से भी बच सकते हैं। उन्होंने सुकन्या समृद्धि योजना, मातृत्व वंदना, शादी शगुन योजना, सौभाग्य योजना, लक्ष्मी लॉडली योजना, उज्ज्वला योजना के अलावा आयुष्मान भारत योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में शिकायत निवारण समन्वयक शम्मी कुणाल ¨सह ने शिकायत दर्ज करने की सलाह दी।

इस अवसर पर मुखिया के अलावा पंचायत समिति सदस्य देवीधन हांसदा, ग्राम प्रधान मानेश्वर हेंब्रम, पंचायत स्वयंसेवक दिनेश कुमार गोराई, आंगनबाड़ी सेविका आदि उपस्थित थे।

-------

शिकायत के बाद विभाग ने की पहल

जागरण संवाददाता, दुमका : दुमका के जरमुंडी प्रखंड के ¨सहनी पंचायत के निवासी सुरेंद्र झा के द्वारा मुख्यमंत्री संवाद केंद्र में गलत तरीके से उनकी जमीन पर चापाकल अधिष्ठापित कर दिए जाने की शिकायत के बाद विभाग स्तर पर इसमें सुधार करने की कार्रवाई की गई है। जिला परिषद की ओर इस मामले में पहल करते हुए न सिर्फ प्रस्तावित स्थल पर सूर्यकेशरी मंदिर परिसर में नया चापाकल अधिष्ठापित किया गया है बल्कि सुरेंद्र झा की जमीन पर पूर्व में लगाए गए चापाकल पर किसी भी तरह का सरकारी दावा धारित होने से भी इंकार किया है। जिला परिषद के कनीय अभियंता के स्तर से यह भी बताया गया कि सही जगह पर लगाए गए नए चापाकल के लिए कोई भी अतिरिक्त राशि का भुगतान नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी