बड़ाबांध तालाब में नहीं होगी आतिशबाजी

दुमका : छठ पूजा में आतिशबाजी के लिए मशहूर बड़ा बांध में इस वर्ष जनहित को ध्यान में रखकर आतिशबाजी नहीं किए जाने का बड़ा निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 04:59 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 04:59 PM (IST)
बड़ाबांध तालाब में नहीं होगी आतिशबाजी
बड़ाबांध तालाब में नहीं होगी आतिशबाजी

दुमका : छठ पूजा में आतिशबाजी के लिए मशहूर बड़ा बांध में इस वर्ष जनहित को ध्यान में रखकर आतिशबाजी नहीं किए जाने का बड़ा निर्णय लिया है। बड़ा बांध छठ पूजा समिति की ओर से यह निर्णय तालाब के समीप स्थित अस्पताल व इसमें रहनेवाले मरीजों के हितों को ध्यान में रखकर लिया गया है। अलबत्ता इस वर्ष यहां भक्ति जागरण का आयोजन किया जा रहा है जिसमें देवघर के मेलोडी एवं हारमोनी ग्रुप के कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा यहां श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हरसंभव व्यवस्था की गई है।

सुरक्षा के मद्देनजर तैनात रहेंगे गोताखोर, सीसीटीवी से भी रखी जाएगी निगाह

सुरक्षा के मद्देनजर यहां छह गोताखोर एवं एक नाव की व्यवस्था है। इसके अलावा ट्यूब की भी व्यवस्था की गई है। तालाब की सफाई के लिए यहां नगर परिषद से मजदूरों को मुहैया कराया गया है। लाइ¨टग की व्यवस्था राजनगर, नाला एवं दुमका से की गई है।

जनहित को ध्यान में रखते हुए छठ पूजा समिति ने आतिशबाजी नहीं करने का फैसला लिया है। छठपूजा समिति की ओर से श्रद्धालुओं को हर तरह की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं हो इसके लिए समिति के सदस्य तत्पर रहेंगे।

श्वेता झा, अध्यक्ष

फोटो :020

इस वर्ष पूजा का बजट सात लाख रुपये का है। हर साल की तरह इस वर्ष भी यहां काफी आकर्षक तरीके से छठ पूजा का आयोजन किया जा रहा है। समिति की तरफ से हरस्तर पर मुकम्मल व्यवस्था की गई है।

राम मंडल, सचिव

फोटो :021

श्रद्धालुओं को पूजन सामग्री, दूध, अगरबत्ती, दातुन समेत अन्य तमाम तरह की सुविधाओं को विशेष ख्याल रखा गया है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बड़ा बांध में व्रतियों की अपार भीड़ उमड़ेगी।

मृणाल मिश्र, सह सचिव

फोटो :022

शहर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। तालाब को जोड़नेवाले तमाम पथों पर बिजली की सजावट की गई है। श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं हो इसके लिए पुख्ता विधि-व्यवस्था तैनात होगी। साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान रखा गया है।

कैलाश केशरी, मीडिया प्रभारी

फोटो : 023

chat bot
आपका साथी