30 आंगनबाड़ी केंद्र बनेंगे आदर्श, हुआ एमओयू

दुमका जिले में चल रहे 30 आंगनबाड़ी केंद्रों को जिला प्रशासन इंडियन आयल कॉरपोरेशन की मदद से आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र में बदलेगी। मंगलवार को समाहरणालय में जिला प्रशासन व इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के बीच इसके लिए एमओयू हस्ताक्षर किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 07:10 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 07:10 PM (IST)
30 आंगनबाड़ी केंद्र बनेंगे आदर्श, हुआ एमओयू
30 आंगनबाड़ी केंद्र बनेंगे आदर्श, हुआ एमओयू

दुमका : जिले में चल रहे 30 आंगनबाड़ी केंद्रों को जिला प्रशासन इंडियन आयल कॉरपोरेशन की मदद से आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र में बदलेगी। मंगलवार को समाहरणालय में जिला प्रशासन व इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के बीच इसके लिए एमओयू हस्ताक्षर किया गया है। जिला प्रशासन की ओर से जिला परियोजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी व इंडियन ऑयल की ओर से जेनरल मैनेजर तेजबीर सिंह भंडारी ने हस्ताक्षर किया।

आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र में आवश्यक मरम्मत, चहारदीवारी, विद्युत व्यवस्था सहित पढ़ाई के अलावा वाइट बोर्ड, नोटिस बोर्ड, खेल सामग्री, बच्चों की स्कूल ड्रेस, बेंच-डेस्क आदि जैसी कई जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके लिए आंगनबाड़ी केंद्र के कर्मियों को दो दिन का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। मसलिया के 9, रामगढ़ के 6, जरमुंडी के 3, सरैयाहाट के 6 और जामा के छह केंद्र को आदर्श आंगनबाड़ी के रूप में चयनित किया गया है।

chat bot
आपका साथी