तलवारबाजी में घायल पूरा परिवार सिउड़ी रेफर

दुमका : मंगलवार की देर शाम जमीन विवाद को लेकर शिवसुंदरी रोड पर रहने वाले दो पक्ष आपस में टकरा गए। दो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jun 2017 07:26 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jun 2017 07:26 PM (IST)
तलवारबाजी में घायल पूरा परिवार सिउड़ी रेफर
तलवारबाजी में घायल पूरा परिवार सिउड़ी रेफर

दुमका : मंगलवार की देर शाम जमीन विवाद को लेकर शिवसुंदरी रोड पर रहने वाले दो पक्ष आपस में टकरा गए। दोनों ओर से हुई तलवारबाजी में एक महिला समेत आठ लोग घायल हो गए। देर रात बुरी तरह घायल एक ही परिवार के पांच लोगों को सिउड़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। मोहम्मद नेहाल की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें सिउड़ी से व‌र्द्धमान रेफर कर दिया गया। जबकि तीन को प्राथमिक चिकित्सा के बाद छुट्टी दे दी गई। अभी तक दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी के लिए आवेदन नहीं दिया गया है। बुधवार को समाज के लोगों ने बैठक कर पूरे घटनाक्रम की ¨नदा की और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

मंगलवार की देर शाम निजाम की ओर से ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी को आना था लेकिन उनके आने से पूर्व नेहाल खान अपने बेटे समजद, सन्नी, बाबू के साथ तलवार लेकर पहुंच गए। आरोप है कि इन लोगों ने आयोजन करनेवालों से भीड़ लगाने पर उल्टा सीधा कहा और सभी पर तलवार चला दी। बचाव के क्रम में दूसरे पक्ष के ¨टकू, असगर व एक युवक घायल हो गया। इसके बाद मुहल्ले के लोगों ने सभी को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पिटाई की वजह से नेहाल खान, सन्नी, बाबू, समजद और नेहाल की पत्नी गुलशन बीबी घायल हो गई। पुलिस की मदद से सभी आठ घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अभी तक दर्ज नहीं हुई प्राथमिकी

नेहाल के घर के सभी सदस्य के घायल होने के कारण पुलिस उनका बयान नहीं ले सकी। निजाम की ओर से जो आवेदन दिया गया है, उसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकती है। आवेदन में करीब 250 लोगों का नाम हैं। जबकि प्राथमिकी के लिए किसी एक को सामने आना होता है, उसके बाद दूसरे सदस्य का हस्ताक्षर किया जा सकता है। यही कारण है कि पुलिस चाहकर भी निजाम के आवेदन पर मामला दर्ज नहीं कर सकी। नेहाल का बयान लेने के लिए नगर थाना के एक पदाधिकारी को सिउड़ी व वर्दमान भेजा गया है।

समाज के लोगों ने की बैठक

बुधवार सुबह मारपीट की घटना के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने शिवसुंदरी में बैठक की। जिसमें कांग्रेस के प्रो. मनोज अंबष्ठ व महेश रामचंद्रवंशी के अलावा कई लोग शामिल हुए। बैठक में पूरे घटनाक्रम पर चर्चा की गई और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। कहा कि एक माह पहले भी आरोपियों ने लोगों के साथ मारपीट की थी। जमानत पर जल्द छूट जाने के कारण सभी का मनोबल बढ़ गया है। बैठक के बाद सभी लोग नगर थाना में थानेदार से मिले और बैठक में हुई चर्चा संबंधी आवेदन सौंपा।

वर्जन

अभी तक दोनों की ओर से आवेदन नहीं मिला है। एक पदाधिकारी को बयान के लिए सिउड़ी भेजा गया है। दोनों पक्ष पर मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी भी की जाएगी। जमीन विवाद को समाप्त करने के लिए कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

मनोज कुमार ठाकुर, पुलिस निरीक्षक, नगर थाना

chat bot
आपका साथी