राशि गबन में नपे दो पंचायत सचिव

बासुकीनाथ : जरमुंडी में बीडीओ संजय कुमार दास ने सरकारी राशि गबन के मामले में दो पंचायत सचिवों पर प्र

By Edited By: Publish:Fri, 30 Jan 2015 06:51 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jan 2015 06:51 PM (IST)
राशि गबन में नपे दो पंचायत सचिव

बासुकीनाथ : जरमुंडी में बीडीओ संजय कुमार दास ने सरकारी राशि गबन के मामले में दो पंचायत सचिवों पर प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है। शुक्रवार को मनरेगा की समीक्षा बैठक में भालकी के पंचायत सचिव नरेश कुमार सिंह एवं खरबिल्ला के शंभू गृही पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्णय लिया गया। नरेश सिंह पर 1.10 लाख एवं शंभू गृही पर 63000 रुपया गबन का आरोप है।

बैठक में उपायुक्त के निर्देश पर वर्ष 2006 से 2012 तक के सभी अपूर्ण इंदिरा आवास के लाभुकों पर भी प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया। बीडीओ ने बताया कि लाभुकों को कई बार आवास पूर्ण करने के लिए नोटिस दिया गया, लेकिन कोई पहल नहीं हुई तो यह कदम उठाया गया। बीडीओ ने बताया कि रोजगार सेवक, पंचायत सचिव, कनीय अभियंता वरीय पदाधिकारियों को प्रतिदिन के कार्य की अद्यतन रिपोर्ट जमा कराने का निर्देश बैठक में दिया गया। विभिन्न पंचायतों में चल रहे शौचालय निर्माण के कार्य में तेजी लाने, इंदिरा आवास निर्माण कार्य में तेजी लाने, अपूर्ण योजनाओं का कार्य यथाशीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में विभिन्न पंचायतों में मनरेगा योजना के तहत चयनित योजना की पंचायतवार समीक्षा की गयी। मौके पर पंचायती राज पदाधिकारी रणवीर कुमार सिंह, जेएसएस मुजफ्फर अली, बीपीओ कुमार संजीव, कन्हैया लाल झा, सहायक अभियंता ज्योतिष प्रसाद, कुल मार्तण्ड, जेई कुमार गौरव, जनसंघ कोल, कौशल किशोर भगत, मुखिया शिवलाल सोरेन, अरूण कोड़ा, पंचायत सचिव विजय प्रसाद साह, हीरा राय, मो. निसार आलम सहित कई अन्य पंचायतों के मुखिया, पंचायत सचिव, रोजगार सेवक, जनसेवक सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी