Train Route Change : धनबाद से जाने वाले यात्री ध्यान दें, कल से कई ट्रेनों का बदल जाएगा रूट

धनबाद से पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मार्ग पर सोन नगर में चल रहे यार्ड रिमाडलिंग व दोहरीकरण के कारण परिवर्तित मार्ग से चल रही ट्रेनें 23 फरवरी से वापस अपने पुराने रूट से चलेंगी। नेताजी सियालदह-अजमेर कल से तो जम्मूतवी एक्सप्रेस 24 से निर्धारित मार्ग से चलेगी। अभी यह ट्रेनें आसनसोल से जसीडीह झाझा व पटना होकर चल रही हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita Sen Publish:Thu, 22 Feb 2024 10:31 AM (IST) Updated:Thu, 22 Feb 2024 10:31 AM (IST)
Train Route Change : धनबाद से जाने वाले यात्री ध्यान दें, कल से कई ट्रेनों का बदल जाएगा रूट
नेताजी, सियालदह-अजमेर कल से, 24 से निर्धारित मार्ग से चलेगी जम्मूतवी एक्सप्रेस।

HighLights

  • सोन नगर में चल रहे यार्ड रिमाडलिंग और दोहरीकरण का कार्य आज हो जाएगा पूरा।
  • इस कारण कई ट्रेनें धनबाद के बदले आसनसोल, जसीडीह, झाझा और पटना होकर चल रही थीं।

जागरण संवाददाता, धनबाद। धनबाद से पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मार्ग पर सोन नगर में चल रहे यार्ड रिमाडलिंग व दोहरीकरण के कारण परिवर्तित मार्ग से चल रही ट्रेनें 23 फरवरी से अपने पुराने मार्ग पर लौट जाएंगी। शुक्रवार को चलने वाली हावड़ा-कालका नेताजी एक्सप्रेस, सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस धनबाद होकर चलेंगी। कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस 24 फरवरी से धनबाद के रास्ते चलगी। अभी यह ट्रेनें आसनसोल से जसीडीह, झाझा व पटना होकर चल रही हैं।

पूर्वा व कोलकाता-आगरा कैंट एक्सप्रेस आज भी नहीं आएगी धनबाद

हावड़ा से नई दिल्ली जानेवाली पूर्वा एक्सप्रेस व कोलकाता-आगरा कैंट एक्सप्रेस गुरुवार गुरुवार को भी धनबाद नहीं आएंगी। दोनों ट्रेनें आसनसोल से जसीडीह, किउल, पटना होकर चलेंगी।

24 से अपने गंतव्य तक जाएगी धनबाद-सासाराम इंटरसिटी

धनबाद से सासाराम जानेवाली इंटरसिटी एक्सप्रेस 23 फरवरी तक गया तक जाएगी और वहीं से लौटेगी। 24 फरवरी से इस ट्रेन का परिचालन सासाराम तक होगा। 16 फरवरी से ही ट्रेन गया तक चल रही है।

कल से गोमो होकर चलेगी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस

पुरी से नई दिल्ली जानेवाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस गोमो के बदले मूरी, बरकाकाना, चोपन व चुनार होकर चल रही है। 22 फरवरी तक दोनों ओर से चलने वाली ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चलेगी। 23 से दोनों ओर से अपने निर्धारित मार्ग से चलेगी।

राउरकेला-जयनगर एक्सप्रेस में आज अतिरिक्त कोच

राउरकेला-जयनगर एक्सप्रेस की स्लीपर श्रेणी में लंबी प्रतीक्षा सूची को ध्यान में रख कर गुरुवार को चलने वाली ट्रेन में एक अतिरिक्त कोच जोड़ा जाएगा। अन्य दिनों की प्रतीक्षा सूची भी समीक्षा की जा रही है। आवश्यकतानुसार अतिरिक्त कोच जुड़ेगा।

वहीं घने कोहरे के कारण रद्द हावड़ा-मथुरा चंबल एक्सप्रेस एक मार्च से फिर मथुरा तक चलेगी। वापसी में मथुरा से हावड़ा तक चार मार्च से चलेगी। रेलवे ने हावड़ा-मथुरा चंबल एक्सप्रेस को एक दिसंबर से 23 फवरी तक आगरा कैंट तक चलाने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: देवघर के बाद अब रांची में दोहरा हत्‍याकांड... अज्ञात अपराधियों ने दंपती को गोलियों से भून डाला, जांच में जुटी पुलिस

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: झारखंड में बिल्डरों के खिलाफ बड़ा एक्शन, इस कारण से JHARERA ने उठाया यह कदम

chat bot
आपका साथी