Jharkhand: जंगली हाथियों ने बिरनी में बोला धावा, मुखिया समेत कई के घर ध्वस्त

झुंड में 22 जंगली हाथी हैं जो पिछले चार दिनों से घूम-घूम कर गिरिडीह के पीरटांड़ डुमरी मुफस्सिल सरिया एवं बिरनी में उत्पात मचा रहे हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 19 Mar 2020 10:58 AM (IST) Updated:Thu, 19 Mar 2020 10:58 AM (IST)
Jharkhand: जंगली हाथियों ने बिरनी में बोला धावा, मुखिया समेत कई के घर ध्वस्त
Jharkhand: जंगली हाथियों ने बिरनी में बोला धावा, मुखिया समेत कई के घर ध्वस्त

गिरिडीह, जेएनएन। जंगली हाथियों ने बुधवार की रात बिरनी प्रखंड के आधा दर्जन गांवों में उत्पात मचाया। हाथियों का झुंड जिस गांव से गुजर रहा था वे अपने पीछे तबाही छोड़ जा रहे थे। खेत-खलिहान और मकान ध्वस्त। हाथियों के हमले में बिरनी पंचायत की मुखिया मीना देवी का जितकुंडी स्थित आवास भी ध्वस्त हो गया। 

जंगली हाथियों के झुंड ने बीती रात बिरनी प्रखंड के आधा दर्जन से अधिक गांवों में जमकर उत्पात मचाया। बिरनी पंचायत की मुखिया मीना देवी का जितकुंडी स्थित आवास एवं माख मरगो निवासी इस्माइल के आवास को क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही करीब दर्जनों किसानों के फसल चट कर गए। पीड़ित आधा दर्जन गांवों के अलावा आसपास के गांवों के करीब दस हजार से अधिक लोगों ने पूरी रात दहशत में काटी।

झुंड में 22 जंगली हाथी हैं जो पिछले चार दिनों से घूम-घूम कर गिरिडीह के पीरटांड़, डुमरी, मुफस्सिल, सरिया एवं बिरनी में उत्पात मचा रहे हैं। बीती रात बिरनी प्रखंड के जितकुंडी, घोरमारा, हार्डिया, जामुनियाटांड़, मनिहारी, माख मरगो, कपिलो, राजमानिया आदि गांवों में हाथियों ने उत्पात मचाया। इन गांवों के नारायण साव, डेगलाल साव, गणेश साव, करण साव, मूर्ति साव, सुंदर साव, सुखदेव साव समेत दर्जनों किसानों के फसलों को हाथियों ने भारी नुकसान पहुंचाया है। गुरुवार की सुबह पुलिस एवं वन विभाग की टीम प्रभावित गांवों में पहुंची और नुकसान का आकलन किया।

chat bot
आपका साथी