केशलपुर बुट्टू बाबू हाउस के समीप रह रहे लोगों ने किया हैबी ब्लास्टिंग का विरोध, पुनर्वास व रोजगार का किया मांग

एकेडब्लूएमसी में संचालित आउटसोर्सिंग कंपनी अंबे माइनिंग का उत्खनन परियोजना में हैबी ब्लास्टिंग का केशलपुर बुट्टू बाबू हाउस के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार को माक्सर्वादी समंवय समिति के बैनर तले परियोजना के उत्खनन स्थल पर गए और प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी किया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 21 Jan 2022 05:54 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jan 2022 05:54 PM (IST)
केशलपुर बुट्टू बाबू हाउस के समीप रह रहे लोगों ने किया हैबी ब्लास्टिंग का विरोध, पुनर्वास व रोजगार का किया मांग
बैनर तले परियोजना के उत्खनन स्थल पर गए और प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी किया।

संवाद सहयोगी, कतरास: एकेडब्लूएमसी में संचालित आउटसोर्सिंग कंपनी अंबे माइनिंग का उत्खनन परियोजना में हैबी ब्लास्टिंग का केशलपुर बुट्टू बाबू हाउस के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार को माक्सर्वादी समंवय समिति के बैनर तले परियोजना के उत्खनन स्थल पर गए और प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे मासस के केन्द्रीय महासचिव हलधर महतो व क्षेत्रीय अध्यक्ष ठाकुर महतो कर रहे थे। ग्रामीणोंं ने कहा कि जब जब हैबी ब्लास्टिंग होता है तब तब घर दहल उठता है।

कई घरों में दरार पड़ गई है। सुविधा युक्त पुनर्वास व रोजगार की व्यवस्था सुनिश्चित कराए इसके बाद हमलोग यहां से हट जायेंगे। हमलोग 80 साल से अधिक दिनों से यहां रह रहे हैं। तीसरा पीढ़ी है। इधर समिति के केंद्रीय सचिव हलधर महतो ने कहा कि सभी सुरक्षा व्यवस्था को दरकिनार कर बीसीसीएल प्रबंधन जबरन लोगों के घरों से महज 20 मीटर की दूरी पर परियोजना चला रही है। माइनिंग के नियम को दरकिनार कर हैबी ब्लास्टिंग परियोजना में प्रतिदिन किया जाता है जिससे घरों में बड़ी बड़ी दरारें पड़ गई है कभी भी यहां बड़ी दुर्घटना हो सकती है। क्षेत्रीय प्रबंधन से बात कर शीघ्र समाधान किया जायेगा अन्यथा चक्का जाम आन्दोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 12 परिवार के 60 सदस्य यहां रहते हैं सभी लोगों को ब्लास्टिंग के समय घर से बाहर निकाल दिया जाता है। मौके पर गणेश प्रसाद, पवन कुमार, सीताराम बाउरी, अभिजीत चौहान, सुधा देवी, संजय डे, उषा देवी, रीना देवी, कबिता देवी, सीता देवी, आरती चौहान, सुनीता देवी, सुशीला देवी, हेला रानी डे आदि शामिल थी।

chat bot
आपका साथी