IRCTC: धनबाद से आज शाम लेट से खुलेगी ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस

टिकिया पाड़ा रेलवे यार्ड में पर जलजमाव होने के कारण लंबी दूरी की ट्रेनें प्रभावित हो रही है। इस कारण से धनबाद से खुलने वाली ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस के समय में भी परिवर्तन किया गया है आज शाम ब्लैक डायमंड अपनी निर्धारित समय से लेट से खुलेगी

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 04:38 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 04:38 PM (IST)
IRCTC: धनबाद से आज शाम लेट से खुलेगी ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस
हावड़ा जाने वाली ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस किस समय में परिवर्तन किया गया है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद हावड़ा के बीच आसनसोल में भारी जल जमाव की वजह से रेल परिचालन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। हावड़ा के पास टिकियापाड़ा रेलवे यार्ड में जलजमाव की वजह से भी लंबी दूरी की ट्रेन प्रभावित होने लगी हैं।

 बारिश की वजह से गुरुवार को हावड़ा से धनबाद आई ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस काफी लेट पहुंची। लेट पहुंचने की वजह से रेलवे ने धनबाद से गुरुवार की शाम खुलने वाली ट्रेन का समय बदल दिया है। शाम 4:20 पर खुलने वाली ट्रेन अब 2 घंटे लेट से शाम 6:20 पर खुलेगी। इसके  साथ ही आसनसोल से धनबाद होकर चलने वाली वाराणसी पैसेंजर को भी आज रद कर दिया गया है। वापसी में वाराणसी से आसनसोल जाने वाली ट्रेन 2 अक्टूबर को नहीं चलेगी। 
02353 हावड़ा लालकुआं एक्सप्रेस एक अक्टूबर को रद रहेगी। हावड़ा से नहीं चलने की वजह से 2 अक्टूबर को चलने वाली लाल कुआं हावड़ा एक्सप्रेस को भी रद कर दिया गया है। ऐसे यात्री जिन्होंने हावड़ा आसनसोल से धनबाद से इस ट्रेन में टिकट बुक कर रहा था। उन्हें अब टिकट कैंसिल कराना होगा। सफर के लिए नए सिरे से प्लानिंग करनी होगी। 
धनबाद होकर चलने वाली ट्रेनों के साथ-साथ आसनसोल जसीडीह रूट से चलने वाली ट्रेन भी बारिश की वजह से प्रभावित हैं। धनबाद हावड़ा रेल मार्ग पर काली पहाड़ी और निमचा रेलखंड के बीच रेल पुल पर बारिश के पानी से जल जमाव की वजह से 03021 हावड़ा रक्सौल एक्सप्रेस और 05233 कोलकाता दरभंगा स्पेशल ट्रेन को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है। दोनों ट्रेनें आसनसोल, सीतारामपुर और जसीडीह के बजाय खाना, रामपुरहाट, साहिबगंज आ भागलपुर व क्यूल के रास्ते चलाई जाएगी।
chat bot
आपका साथी