पुलिस चौकसी के बीच तीन दिन में तीसरी हत्या

बरवाअड्डा/धनबाद : दुर्गापूजा में पुलिस की कड़ी व्यवस्था के बावजूद शहर में आपराधिक घटनाओं क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Oct 2018 06:15 AM (IST) Updated:Tue, 16 Oct 2018 06:15 AM (IST)
पुलिस चौकसी के बीच तीन दिन में तीसरी हत्या
पुलिस चौकसी के बीच तीन दिन में तीसरी हत्या

बरवाअड्डा/धनबाद : दुर्गापूजा में पुलिस की कड़ी व्यवस्था के बावजूद शहर में आपराधिक घटनाओं का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ रहा है। पिछले तीन दिनों के अंतराल में तीन हत्या की घटना हो चुकी है। वहीं, हत्या की नियत से करकेंद के एक व्यवसायी पर भी गोली चली। तीनों हत्या की घटना में समानताएं यही रहीं कि तीनों की हत्या कर शव जानवर को नोचने के लिए सुनसान जगहों पर फेंक दिया गए।

सोमवार की सुबह बरवाअड्डा काशीटाड़ मोड़ के समीप भेलाटाड़ रोड जानेवाली रास्ते में एक 29 वर्षीय युवक का शव पुलिस ने बरामद किया। मृतक की पहचान विनोद कुमार सिंह के रूप में हुई है, जो बिहार मुंगेर रामनगर थाना क्षेत्र के नावागढ़ी का रहनेवाला है। मृतक के सिर पर भारी पत्थर से वार किया गया जिससे उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी सिर में गंभीर चोट लगने से मौत होने की बात कही जा रही है। सोमवार की सुबह स्थानीय लोगों ने शव मिलने की सूचना पुलिस को दी थी तभी मौके पर पहुंचे बरवाअड्डा थानेदार दिनेश कुमार ने शव को कब्जे में लेकर उसकी पहचान कराया और बाद में उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिसिया छानबीन में हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है परंतु पुलिस इस घटना को भी प्रेम संबंध से जोड़कर अनुसंधान कर रही है। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला है कि एक सप्ताह पूर्व विनोद अपने अपने साला पप्पू कुमार से मिलने बरवाअड्डा अजबडीह आया था। यहां से वह रविवार को मुंगेर जाने के लिए अपने साला के घर से निकला, लेकिन मुंगेर नहीं पहुंचा और दूसरे दिन उसकी लाश मिली। पुलिस ने मृतक के परिवारवालों को घटना की सूचना दे दी है। पुलिस को यह भी जानकारी पूर्व विनोद बरवाअड्डा अजीवडीह के आसपास किराये की मकान लेकर परिवार के साथ रहता था तथा किसी ईंट्टा भट्ठा में मजदूरी का काम करता था।

तकरीबन एक साल पूर्व ही विनोद बरवाअड्डा छोड़कर परिवार के साथ अपना गांव चला गया था। रविवार को जब वह अपने साला से कहकर निकला कि वह गांव जा रहा, परंतु वह गांव नहीं गया बल्कि कुछ ग्रामीणों ने उसे काशीटांड़ मोड़ के पास देखा था। लिहाजा, पुलिस मामले को प्रेम प्रंसग से जोड़कर देख रही है। मालूम हो कि रविवार को दामोदरपुर के सिमलडीह जंगल में भी फुटबॉल खिलाड़ी 22 वर्षीय होपन टुडू का शव पुलिस ने बरामद किया था। होपन टुडू की हत्या भी गला दबाकर की गई और शव को सिमलडीह स्थित जंगल में फेंक दिया गया। इस घटना को भी पुलिस प्रेम प्रसंग के मामले से जोड़कर देख रही है। इससे पूर्व शनिवार को भी कार्मिक नगर निवासी बीसीसीएल कर्मी रामचंद्र प्रसाद की हत्या हुई थी। रामचंद्र प्रसाद का शव पुलिस ने धैया लाहबनी से कार्मिक जानेवाले रास्ते से बरामद किया था। रामचंद्र प्रसाद को गला दबाकर मारा गया था तथा शव खतरनाक जानवरों का आहार बनाने के लिए सुनसान जगहों रस्सी से बांधकर फेंक दिया था।

तीनों घटना में पुलिस अभी तक किसी भी अपराधी को नहीं पकड़ पाई है। शनिवार को अपराधियों ने मसाला फैक्ट्री में लूटपाट के दौरान करकेंद के व्यवसायी चेतन सिंघल को भी गोली मार दी थी लेकिन वह बाल-बाल बच गए थे। दुर्गापूजा में भले ही पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का दावा कर रही है लेकिन अपराधियों ने पुलिस की सुरक्षा के पोल खोलकर रख दिए हैं।

-------------

ग्रामीणों ने की विनोद की पहचान, नशे में धुत देखा

बरवाअड्डा : मजदूर विनोद के शव को आसपास के ग्रामीणों ने ही पहचाना और पुलिस को सूचना दी। ग्रामीणों ने पुलिस को यह भी बताया कि रविवार की शाम चार बजे विनोद को नशे की हालत में घटनास्थल पर देखा गया था। ग्रामीण पुलिस को यह भी बताया कि वह पूर्व से भी अत्याधिक शराब पीने का आदि था। रविवार को भी साथियों के साथ मिलकर जमकर शराब पी थी। वह इतना नशे में था कि चलने की स्थिति में नहीं था। ग्रामीणों की सूचना पर जब पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बरामद किया तो विनोद के साला को फोन कर बुलाया। विनोद का साला पप्पू थाने में शव की पहचान की इसके बाद पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

chat bot
आपका साथी