वासेपुर के डॉन फहीम के मोहल्ले में कोरोना का खौफ, महामारी का केंद्र चिह्नित कर लगाया गया कर्फ्यू Dhanbad News

डॉन फहीम के घर के पास ही एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। इसकी जानकारी जैसे की मंगलवार को सार्वजनिक हुई दहशत फैल गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 11:52 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 06:51 AM (IST)
वासेपुर के डॉन फहीम के मोहल्ले में कोरोना का खौफ, महामारी का केंद्र चिह्नित कर लगाया गया कर्फ्यू Dhanbad News
वासेपुर के डॉन फहीम के मोहल्ले में कोरोना का खौफ, महामारी का केंद्र चिह्नित कर लगाया गया कर्फ्यू Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। हालांकि वासेपुर का डॉन फहीम खान फिलहाल धनबाद में नहीं है। वह जमशेदपुर के घाघीडीह जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। इसके बावजूद वासेपुर और आस-पास के इलाके में फहीम के नाम का सिक्का चलता है। दहशत फैलाने के लिए उसका नाम ही काफी है। लेकिन अचानक वासेपुर में कोरोना फहीम खान के नाम के दहशत के ऊपर सवार हो गया है। उसके मोहल्ले में लोग सब कुछ भूल कर कोरोना-कोरोना कर रहे हैं। इस कारोना के संक्रमण को रोकने के लिए धनबाद जिला प्रशासन ने फहीम का मोहल्ला-कमरमखदूमी रोड को महामारी का केंद्र के रूप में चिह्नित करते हुए कंटेनमेंट जोन घोषित कर कर्फ्यू लगा दिया है। 

 

दरअसल, डॉन फहीम के घर के पास ही एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। इसकी जानकारी जैसे की मंगलवार को सार्वजनिक हुई दहशत फैल गया। वासेपुर के कमरमखदूमी रोड में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिलने के बाद उपायुक्त अमित कुमार के निर्देश पर अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम ने मरीज के निवास स्थान को एपी सेंटर चिह्नित करते हुए कंटेनमेंट जोन का निर्माण कर तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया। 

कंटेनमेंट जोन की चौहदी

उत्तर में इस्लाम का परती जमीन एवं डॉ शकिल के घर तक, दक्षिण में हकिम हलवाई एवं फहीम खान के घर तक, पूरब में अब्दुल गनी के घर तक, पश्चिम में पीसीसी सड़क एवं फहीम खान के कार्यालय तक।

बफर जोन की चौहदी

पूरब में जोडिया मटकुरिया, पश्चिम में न्यू मटकुरिया रोड, उत्तर में भूली रोड वासेपुर, दक्षिण में धनबाद कतरास रेल लाइन।

कोरोना मरीज मिलने की सूचना सार्वजनिक होते ही फैला खौफ 

वासेपुर में एक करोना पॉजिटिव युवक पाया गया है। वासेपुर के कमर मखदूमि रोड स्थित उसका आवास है। 15 दिन पहले दो भाई मुंबई से अपने घर कमर मखदूमि रोड आए थे। दोनों भाई मुंबई के चंद्रपुर इलाके में ट्रक के इंजन के मैकेनिक का काम करते हैं। मुंबई से सड़क के रास्ते 15 दिन पहले ही अपने घर को आए थे। परिवार वालों का कहना है कि दोनों भाई आते ही बैक मोड़ थाना में जाकर अपने आने की सूचना दी। पुलिस के निर्देश अनुसार सदर अस्पताल में जाकर अपनी स्क्रीनिंग कराई। उस समय जांच में कुछ नहीं मिला। बाद में फोन कर फिर से जांच के लिए बुलाया गया। आज जानकारी मिली की एक भाई पॉजिटिव है जबकि दूसरे भाई की जांच हो रही है। दोनों भाई को  धनबाद पीएमसीएच ले जाया गया। 

chat bot
आपका साथी