भटिंडा फॉल में डूबा बोकारो का छात्र

पुटकी (धनबाद) मुनीडीह ओपी अंतर्गत भटिंडा फॉल में रविवार को बोकारो के चास धर्मशाला मोड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 01:38 AM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 05:13 AM (IST)
भटिंडा फॉल में डूबा बोकारो का छात्र
भटिंडा फॉल में डूबा बोकारो का छात्र

पुटकी (धनबाद) : मुनीडीह ओपी अंतर्गत भटिंडा फॉल में रविवार को बोकारो के चास धर्मशाला मोड़ से पिकनिक मनाने कुछ युवक आए थे। उनमें से 20 वर्षीय आयन कुमार मुखर्जी का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में डूब गया। इसके बाद दोस्तों ने स्थानीय लोगों को जानकारी दी। सूचना पर पुलिस भी पहुंची। स्थानीय लोगों व गोताखोरों ने घंटों पानी में आयन की छानबीन की लेकिन वह नहीं मिला। अब सोमवार को उसकी तलाश की जाएगी।

हाथ धोने गया और पानी में समा गया : आयन के साथ आए दोस्तों ने बताया कि दोपहर दो बजे सभी दोस्त एक बाइक और स्कूटी से पैक किया हुआ खाना लेकर भटिंडा फॉल पहुंचे थे। दोपहर करीब तीन बजे सभी दोस्त एक पत्थर पर बनी छतरी में खाना खाने के लिए बैठे थे। इसी क्रम में आयन अपने दोस्तों से हाथ धोने की बात कह भटिंडा फॉल के नीचे समतल पथरीली जमीन पर बहते पानी में आगे बढ़ा था। ज्यों ही आयन का पाव पानी में पड़ा कि तेज धार में उसका पैर फिसल गया और वह पानी में समा गया। इकलौती संतान है आयन :

आयन अपने घर का एकलौता चिराग है। वह राची के डोरंडा में हॉस्टल में रहकर बीकॉम की पढ़ाई कर रहा था। दो-तीन दिन पहले ही वह एमसीए की परीक्षा में पास हुआ था और खुशी में दोस्तों को पार्टी देने लाया था। सिटी पार्क जाने की बात कह निकला था :

आयन अपने घर पर बोकारो सिटी पार्क में पिकनिक मनाने की बात कहकर चास धर्मशाला मोड़ स्थित अपने घर से निकला था। युवकों का दल बोकारो पार्क नहीं जाकर भटिंडा फॉल मुनीडीह पहुंच गया। आयन के पाच दोस्तों में सेक्टर एक का शिवेश कुमार, तेनुघाट का सुशात कुमार मिश्रा, कैलाश नगर चास निवासी अभिषेक कुमार शर्मा, चास का अमित कुमार व चंचल कुमार शामिल हैं।

भटिंडा में अब तक डूबने वालों में अधिकतर छात्र :

- वर्ष 2011 में आइएसएम के छात्र अशोक कुमार (विजयवाड़ा) व नंदयाल बाबू गौतम (हैदराबाद) की मौत भटिंडा में डूबने से हुई थी।

- वर्ष 2014 को आइएसएम धनबाद के ही दो छात्रों की मौत डूबने से हो गई थी। इनमें अरुण कुमार सिंह (रेहाड, यूपी) जबकि लाभाश शर्मा (रायगढ़, मध्य प्रदेश) का निवासी था।

- वर्ष 2015 में झरिया के तीन युवकों की मौत डूबने से हो गई थी। इनमें राजबाड़ी रोड निवासी रोहित अग्रवाल, ईस्ट भगतडीह निवासी राजीव रजवार तथा रोशन कुमार शामिल थे।

- वर्ष 2017 को झरिया अपने रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने आए जयपुर राजस्थान के मो. नदीम की मौत भटिंडा में हो गई थी। वे अपने छह दोस्तों के साथ घूमने आए थे और पैर फिसलने से डूब गए थे।

- वर्ष 2019 को बोकारो सेक्टर-4 के रहने वाले बीसीए के छात्र अमृत सिंह की मौत अपने तीन दोस्तों के साथ भटिंडा में सेल्फी लेने के दौरान फिसल कर पानी में डूबने से हो गई थी।

chat bot
आपका साथी