सबसे पहले देश, फिर सोचेंगे अपने और परिवार का

धनबाद : कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के विरोध में पुराना बाजार, हीरापुर, रांगाटांड़ स

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 07:24 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 07:24 AM (IST)
सबसे पहले देश, फिर सोचेंगे अपने और परिवार का
सबसे पहले देश, फिर सोचेंगे अपने और परिवार का

धनबाद : कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के विरोध में पुराना बाजार, हीरापुर, रांगाटांड़ सहित सरायढेला में व्यवसायिक प्रतिष्ठान से लेकर सब्जी बाजार स्वत: बंद रहे। पुलवामा में शहीद हुए वीर सपूतों की याद में सोमवार सुबह पुराना बाजार सब्जी मार्केट के सब्जी विक्रेता, राशन दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद करने लगे। जिसे देख चाय, पान, मिठाई, बर्तन, कपड़ा दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें नहीं खोली और देखते ही देखते पुराना बाजार में दो हजार दुकानें स्वत: बंद हो गई। दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखकर शहीद जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। सीआरपीएफ जवानों पर बर्बर व कायराना आतंकी हमला को लेकर दुकानदारों व युवाओं में गुस्सा भी दिखा। आक्रोशित लोगों ने केंद्र सरकार से आतंकवाद व पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कदम उठाने और सर्जिकल स्ट्राइक की मांग उठाई। इस दौरान स्थानीय दुकानदारों व युवाओं ने जुलूस भी निकाला। जुलूस पुराना बाजार होते हुए बैंकमोड़ से गुजरा। इससे बैंकमोड़ के दुकानदारों व व्यवसायियों ने आंशिक रूप से दुकानें बंद कर दी।

12 बजते बजते हीरापुर पार्क मार्केट हो गया बंद

शहीद जवानों की याद में पुराना बाजार बंद होने की सूचना सुबह 11 बजे हीरापुर पार्क मार्केट पहुंची। वीर सपूतों की याद में दुकानदारों ने अपनी दुकाने बंद करने का निर्णय लिया। 12 बजते बजते पार्क मार्केट की सारी दुकानें बंद हो गई। दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखते हुए शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी लगाई, साथ ही भारत सरकार से पाकिस्तान के विरुद्ध आर-पार की लड़ाई की मांग की।

सरायढेला में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का पुतला जलाया

सरायढेला मार्केट और सब्जी बाजार के दुकानदारों ने शहीद जवानों की याद में अपनी दुकानें बंद रखीं। पूरे सरायढेला सब्जी बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। एक सब्जी की दुकान नहीं खुली थी। दुकानें बंद रखकर सब्जी विक्रेताओं व अन्य दुकानदारों ने वीर सपूतों को नमन किया, साथ पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश भी निकाला। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला जलाते हुए केंद्र सरकार से पाकिस्तान के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की आवाज उठाई।

मनईटांड़ में आधा घंटा रहा रोड जाम

सोमवार को मनईटांड़ में भी सारी दुकानें बंद रहीं। दुकानदारों ने दुकानें बंद रख पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया। सुबह 10.30 बजे में दुकानदारों ने पाकिस्तान का पुतला जलाते हुए रोड जाम कर दिया। करीब आधे घंटा तक मनईटांड़ रोड जाम रहा।

chat bot
आपका साथी