नावागढ़ में स्टोन चिप्स व बालू लदे सात वाहन जब्त

सभी वाहनों को मधुबन पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। लिखित प्रतिवेदन देकर उक्त वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 09:44 PM (IST) Updated:Sun, 28 Apr 2019 06:29 AM (IST)
नावागढ़ में स्टोन चिप्स व बालू लदे सात वाहन जब्त
नावागढ़ में स्टोन चिप्स व बालू लदे सात वाहन जब्त

संवाद सहयोगी, नावागढ़: जिला खनन विभाग के निरीक्षक पिटू सिंह ने गुरुवार को महुदा-कतरास मार्ग में छापेमारी कर अवैध बालू से लदे चार ट्रैक्टर व स्टोन चिप्स लदे तीन हाइवा को जब्त किया। सभी वाहनों को मधुबन पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। लिखित प्रतिवेदन देकर उक्त वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया। दो ट्रैक्टर बिना नंबर के हैं।

खनन अधिकारी ने मधुबन थाना को दिए प्रतिवेदन में बताया है कि अवैध खनन परिवहन कर स्टोन चिप्स तथा बालू वाहनों से ले जाया जा रहा था। स्टोन चिप्स लदे हाइवा तथा बालू लदे वाहनों को रोक कर खनन परिवहन चलान मांगा गया। परिवहन चलान की मांग करने पर चालकों द्वारा नहीं दिखाया गया। चालकों द्वारा बताया गया कि वाहन में लदे खनन संबंधित परिवहन चलान खनिज विक्रेता द्वारा नहीं दिया गया है। इस प्रकार बिना खनिज परिवहन चलान के प्रेषण तथा परिवहन अवैध है।

थानेदार जनार्दन राम ने बताया कि खनन निरीक्षक द्वारा बालू व स्टोन चिप्स लदे सात वाहन थाना को सौंपा गया है। आगे की कारवाई खनन अधिकारी के निर्देश पर की जाएगी। जानकारी हो कि तेलमच्चो दामोदर नदी से सरेआम अवैध रुप से बालू का उठाव कर ट्रेक्टर व हाइवा के जरिए बाघमारा व कतरास इलाके में बेचा जा रहा है। बालू तस्करी पर रोक लगाने के लिये पड़ोस गांव के लोगों ने हस्ताक्षरयुक्त पत्र डीसी को देकर कार्रवाई की मांग की थी।

chat bot
आपका साथी