सेल अधिकारियों पर धनवर्षा, 35 फीसद पर्क्स भुगतान का आदेश जारी,

सेल प्रबंधन के निर्णय का लाभ बोकारो स्टील के लगभग बारह सौ तथा पूरे देश के बारह हजार अधिकारियों को मिलेगा। पर्क्स के भुगतान को प्राप्त करने के लिए संबंधित अधिकारीह को विहित प्रपत्र में पूरी सूचना भरकर देनी होगी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 15 Jan 2022 09:06 AM (IST) Updated:Sat, 15 Jan 2022 09:06 AM (IST)
सेल अधिकारियों पर धनवर्षा, 35 फीसद पर्क्स भुगतान का आदेश जारी,
सेल अधिकारियों को मिलेगा 35 फीसद पर्क्स ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता, बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड अपने अधिकारियों के लिए वित्तीय वर्ष 2021- 22 के लिए पर्क्स की राशि को तय कर दिया है । इस संबंध में शुक्रवार की देर शाम मुख्यालय ने आदेश भी जारी कर दिया है। जारी आदेश के तहत वित्तीय वर्ष 2021- 22 में अधिकारियों को 35 प्रतिशत पर्क्स का भुगतान किया जाएगा। यह राशि भोजन के कूपन, शिक्षा और हॉस्टल अलाउंस, प्रोफेशनल अपडेशन, ट्रांसपोर्ट अलाउंस, वर्दी भत्ता, कार भत्ता, आवासीय कार्यालय के लिए सहायक, इंटरनेट, भ्रमण सहित अन्य मदों को मिलाकर बेसिक वेतन के 35 प्रतिशत राशि मिलेगी। अर्थात यदि किसी अधिकारी का बेसिक-पे एक लाख रुपये है तो उसे 35 हजार रुपये पर्क्स के रूप में मिलेगा। इसका लाभ बोकारो स्टील के लगभग बारह सौ तथा पूरे देश के बारह हजार अधिकारियों को मिलेगा। पर्क्स के भुगतान को प्राप्त करने के लिए संबंधित अधिकारीह को विहित प्रपत्र में पूरी सूचना भरकर देनी होगी। ताकि सभी प्रकार के भत्तों का भुगतान हो सके।

बेसिक-पे का किस मद में मिलेगी कितनी अधिकत्तम राशि 1. भोजन वाउचर के रूप में पांच प्रतिशत 2. शिक्षा भत्ता के रूप में पांच प्रतिशत 3. व्यवसायिक व्यक्ति विकास भत्ता के रूप में चार प्रतिशत 4. ट्रांसपोर्ट भत्ता के रूप में पांच प्रतिशत 5. कार भत्ता के रूप में पांच प्रतिशत 6. यूनिफॉर्म भत्ता के रूप में चार प्रतिशत 7. सफाई भत्ता के रूप में दो प्रतिशत 8. आवासीय कार्यालय में सहायक के लिए पांच प्रतिशत 9. एलटीसी और एलएलटीसी के रूप में 15प्रतिशत 10. इंटरनेट के लिए पांच प्रतिशत 11. क्लब की सदस्यता के लिए पांच प्रतिशत 12. अन्य भत्ता पांच से 10 प्रतिशत भुगतान किया जाएगा

chat bot
आपका साथी