Covid-19: कोल इंडिया में सेवानिवृत्त डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ की होगी तैनाती, अधिकतम मानदेय 1.50 लाख

कोल इंडिया प्रबंधन ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सेवानिवृत्त डॉक्टर पारा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति केंद्रीय क्षेत्रीय हॉस्पिटल व परियोजना के डिस्पेंसरी में करने का निर्णय लिया है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 10:23 AM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 10:23 AM (IST)
Covid-19: कोल इंडिया में सेवानिवृत्त डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ की होगी तैनाती, अधिकतम मानदेय 1.50 लाख
Covid-19: कोल इंडिया में सेवानिवृत्त डॉक्टरों और मेडिकल स्टॉफ की होगी तैनाती, अधिकतम मानदेय 1.50 लाख

धनबाद [ आशीष अंबष्ठ ]। Coronavirus से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए Coal India भी सामने आया है। कोल इंडिया की जहां-जहां अनुषंगी इकाई हैं वहां-वहां पहले से अच्छे अस्पताल हैं। इन अस्पतालों में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाएगा। इसके लिए कोल इंडिया ने सेवानिवृत्त डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टॉफ की सेवा अनुबंध के आधार पर लेने का निर्णय लिया है। हालांकि यह नियुक्ति तीन महीने के लिए ही की जा रही है।  इसके लिए कोल इंडिया ने मानदेय आदि तय कर दिए हैं। 

केंद्रीय और क्षेत्रीय अस्पतालों में होगी सेवानिवृत्त डॉक्टरों की तैनाती

कोल इंडिया प्रबंधन ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सेवानिवृत्त  डॉक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति केंद्रीय, क्षेत्रीय हॉस्पिटल व परियोजना के डिस्पेंसरी में करने का निर्णय लिया है। ताकि कोरोना संकट  से निपटा जाय। रिक्त पदों पर कितनी नियुक्ति करनी है इसका अधिकार कोल इंडिया ने कंपनी स्तरीय चीफ मेडिकल सर्विस कमेटी और सभी कंपनियों के फंक्शनिंग डायरेक्टर को दिया है। बीसीसीएल ने दस डाक्टरों की वैकेंसी जारी कर दी है।

महीने में 2 दिन मिलेगी छुट्टी 

सेवानिवृत्त चिकित्सकों की तैनाती के बाद उन्हें महीने में दो दिन की छुट्टी मिलेगी। नियुक्ति के लिए मेडिकल फिटनेस होना जरूरी। सेवानिवृत्त कोल इंडिया कर्मी जो यहां योगदान देंगे उन्हें कंपनी कंट्रीब्यूटर पोस्ट  रिटायरमेंट मेडिकल बेनिफिट का सदस्य होना आवश्यक है। चयन होने पर उन्हें ज्वाइनिंग सात दिन के अंदर करनी होगी।

इस ग्रेड पे पर होगी नियुक्ति ई आठ ग्रेड के डॉक्टर 1.5 लाख ई सेवन ग्रेड के 90 हजार ई सिक्स  ग्रेड के 75 हजार ई फाइव ग्रेड 60 हजार ई फॉर ग्रेड के 52 हाजर पांच सौ ई 3 ग्रेड के 45 हजार  रिटायर्ड नर्स को 35000  रिटायर फार्मासिस्ट को 35000  रिटायर फिजियोथैरेपिस्ट 35000  रिटायर लैबटेक्सीयन 32500  रिटायर्ड ड्रैसर 31000  रिटायर्ड वार्ड बॉय 30 हजार

कोल इंडिया में डाक्टर व पारा मेडिकल स्टॉफ की कमी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। कंपनी स्तर पर जरूरत के अनुसार बहाल करने का अधिकार दिया गया है। मासिक राशि कोल इंडिया तय कर दी है। साथ ही ज्वाइनिंग संबंधित फोरमेट व शर्ते भी सभी कंपनियों को भेज दिया गया है। कोरोना वायरस को लेकर यह निर्णय लिया गया है।

-आरपी श्रीवास्तव , डीपी कोल इंडिया

chat bot
आपका साथी