रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों के अच्छे दिन बीत गए, जानिए

रेलवे ने देशभर की कई राजधानी शताब्दी और दुरंतो एक्सप्रेस सरीखे वीआइपी ट्रेनों में फ्लैक्सी फेयर में छूट की घोषणा की थी।

By mritunjayEdited By: Publish:Sun, 07 Apr 2019 11:49 AM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2019 11:49 AM (IST)
रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों के अच्छे दिन बीत गए, जानिए
रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों के अच्छे दिन बीत गए, जानिए

धनबाद, जेएनएन। रांची- हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस में ऑफ सीजन डिस्काउंट ऑफर समाप्त हो गया है। ऑफर खत्म होते ही इस ट्रेन का किराया फिर बढ़ चुका है। रांची, बोकारो और धनबाद से सफर के लिए अब फिर फ्लैक्सी फेयर लागू हो गया है, यानी एक बार फिर इस टे्रन की यात्रा जेब ज्यादा ढीली करेगी। 

रेलवे ने देशभर की कई राजधानी, शताब्दी और दुरंतो एक्सप्रेस सरीखे वीआइपी ट्रेनों में फ्लैक्सी फेयर में छूट की घोषणा की थी। इनमें वैसी ट्रेनें शामिल, जिनमें बुकिंग की रफ्तार धीमी रहती है। हालांकि रेलवे ने इस स्कीम को चालाकी से लागू किया था। इसमें शर्त रखी गयी थी कि रेलवे कुछ चुनिंदा राजधानी, दुरंतो और शताब्दी एक्सप्रेस में फरवरी, मार्च और अगस्त में ही फ्लैक्सी फेर में छूट देगी। 

सिर्फ 17 दिन ही मिली छूटः रेलवे ने इसकी घोषणा तो दिवाली के समय की थी, पर लागू करने की तिथि 15 मार्च निर्धारित की थी। ऐसे में रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों को छूट का लाभ सिर्फ 17 दिन यानी 15 से 31 मार्च तक ही मिल पाया। 

अगस्त में फिर मिलेगी छूटः अप्रैल से जुलाई के बाद अगस्त में शताब्दी में फिर छूट मिलेगी। हालांकि ऑफर सिर्फ एक महीने तक ही लागू रहेगा। 

त्योहारी सीजन में फिर कटेगी जेबः इस साल सितंबर के अंतिम सप्ताह से त्योहारी सीजन शुरू होगा। दुर्गापूजा से छठ तक कोई छूट नहीं मिलेगी। इन ट्रेनों में यात्रा के लिए जेब थोड़ी ज्यादा ढीली करनी होगी। 

ऐसे चुकाना होगा किराया

धनबाद से हावड़ा 

बेस फेयर - 393

आरक्षण शुल्क - 40

सुपरफास्ट शुल्क - 45

जीएसटी   - 32

फ्लेक्सी फेयर - 158

कुल किराया - 835

chat bot
आपका साथी