शौचालय गंदा, प्लेटफॉर्म पर बह रहा था पानी, 25 हजार जुर्माना

धनबाद आप लोगों को मालूम नहीं है क्या अगर है तो फिर स्टॉल के बाहर नो बिल नो पे का बोर्ड क्यों नहीं लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Nov 2019 01:35 AM (IST) Updated:Thu, 07 Nov 2019 01:43 AM (IST)
शौचालय गंदा, प्लेटफॉर्म पर बह रहा था पानी, 25 हजार जुर्माना
शौचालय गंदा, प्लेटफॉर्म पर बह रहा था पानी, 25 हजार जुर्माना

धनबाद : आप लोगों को मालूम नहीं है क्या, अगर है तो फिर स्टॉल के बाहर 'नो बिल नो पे' का बोर्ड क्यों नहीं लगाया। खाने पीने की चीजें फ्रेश रखें, ताकि शिकायत का मौका न मिले। यह कहना था रेलवे बोर्ड की यात्री सेवा समिति का। कमेटी बुधवार को धनबाद स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे थी। नेतृत्व कमेटी के चेयरमैन रमेश चंद्र रतन कर रहे थे। उन्होंने बारीकी से खान पान स्टॉलों का निरीक्षण कर एक्सपायरी डेट भी देखा। स्टॉल संचालकों को गीले और सूखे कचरे के लिए अलग-अलग डस्टबिन रखने की नसीहत भी दी।

प्लेटफॉर्म एक पर पे एंड यूज शौचालय की सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए तत्काल पांच हजार रुपये जुर्माना भी लगाया। प्लेटफॉर्म दो-तीन के निरीक्षण के दौरान वाटर बूथ के आसपास गंदगी और पानी बहता देख सफाई ठेकेदार पर 20 हजार रुपये जुर्माना लगाया।

सुविधाओं को लेकर यात्रियों से फीडबैक लिया गया। खासतौर पर महिला यात्रियों से प्रतीक्षालय वगैरह की सुविधा की जानकारी ली। उनका कहना था स्टेशन पर तमाम सुविधाएं हैं पर पैसेंजर ट्रेनें छिन जाने से उन्हें परेशानी हो रही है। दोपहर में धनबाद से आसनसोल के बीच पैसेंजर ट्रेन चलती थी। लेकिन उसे बगैर किसी सूचना के बंद कर दिया गया। सुबह नौ बजे के बाद दूसरी पैसेंजर ट्रेन शाम पांच बजे मिलती है। दोपहर की ट्रेन फिर से चलाई जाए। कमेटी ने आचार संहिता लागू होने के कारण इससे जुड़ी कोई घोषणा नहीं की। हालांकि आश्वस्त किया कि बोर्ड स्तर पर इस मामले में पहल की कोशिश की जाएगी। मौके पर एडीआरएम ऑपरेशन आशीष कुमार झा, डीसीएम प्रवीण सिन्हा, सीनियर डीईईजी दिनेश प्रसाद साह, सीनियर डीएमई कोचिंग गौरव कुमार समेत कमेटी सदस्य गुरुविंदर सिंह शेट्ठी, कौशल विद्यार्थी, विष्णु प्रसाद, पंचरण रोर्ट शामिल थे।

chat bot
आपका साथी