ट्रेड यूनियन के नेताओं ने कोलियरियों में प्रतिवाद सभा

निरसा : कोयला मंत्री पीयूष गोयल व कोल इंडिया के चेयरमैन गोपाल ¨सह के साथ केंद्रीय ट्रेड यूनियन के न

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Apr 2018 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 16 Apr 2018 06:48 PM (IST)
ट्रेड यूनियन के नेताओं ने कोलियरियों में प्रतिवाद सभा
ट्रेड यूनियन के नेताओं ने कोलियरियों में प्रतिवाद सभा

निरसा : कोयला मंत्री पीयूष गोयल व कोल इंडिया के चेयरमैन गोपाल ¨सह के साथ केंद्रीय ट्रेड यूनियन के नेताओं की हुई बैठक के बाद भले ही श्रमिक संगठनों ने कोल इंडिया में हड़ताल वापस ले ली। परंतु क्षेत्रीय स्तर पर यूनियन के नेताओं ने विभिन्न कोलियरी में सोमवार को प्रतिवाद सभा का आयोजन किया तथा कोल इंडिया प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बिहार कोलियरी कामगार यूनियन ने बैजना कोलियरी, कोल माइंस वर्कर्स यूनियन ने विभिन्न कोलियरियों में, इंटक व अन्य यूनियनों ने मुगमा क्षेत्रीय कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

कोल माइंस वर्कर्स यूनियन ने मंगलवार को पांचों केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के फैसले के खिलाफ विभिन्न कोलियरियों में धिक्कार दिवस मनाने का निर्णय लिया।

यूनियन नेताओं ने कहा कि मजदूरों की चट्टानी एकता के आगे प्रबंधन को घुटने टेकने पड़े तथा कोयला मंत्रालय व कोल इंडिया को कॉमर्शियल माइंस एक्ट लागू करने के पूर्व कमेटी का गठन किया गया है। इसमें ट्रेड यूनियन के नेताओं को शामिल किया गया है। मजदूर अपनी एकता बनाए रखें। इसी से हम अधिकारों की रक्षा कर सकते हैं। मौके पर भक्तिपद मोदी, पापन चटर्जी, पीएन राय, कृष्णा ¨सह, शशिभूषण तिवारी, लखी सोरेन आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी