पीएम की सभा में हर काली चीज पर थी रोक, पैंट खोल तौलिया लपेट कर अंदर गए लोग

उसका दुपट्टा काला था। महिला सुरक्षा कर्मियों ने उसका दुपट्टा उतार लिया। नतीजतन वह काफी देर तक प्रवेश द्वारा पर ही अपने हाथों से अपने शरीर को जकड़ कर खड़ी रही।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 26 May 2018 08:32 AM (IST) Updated:Sat, 26 May 2018 08:59 AM (IST)
पीएम की सभा में हर काली चीज पर थी रोक, पैंट खोल तौलिया लपेट कर अंदर गए लोग
पीएम की सभा में हर काली चीज पर थी रोक, पैंट खोल तौलिया लपेट कर अंदर गए लोग

धनबाद, जागरण संवाददाता।बलियापुर में संपन्न हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा धनबाद के लिए ऐतिहासिक रही। मगर इसके लिए लोगों को कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ा। उन्हें हर वह काली चीज सभा स्थल के बाहर ही छोड़ कर अंदर जाना पड़ा जो उनके पास थी।

जांच के दौरान जो भी काली चीज सुरक्षा में तैनात जवानों को नजर आयी उसे प्रवेश द्वारा पर ही रखवा लिया गया या उतरवा लिया गया। इनमें काला टी शर्ट, पैंट, गमछा, रूमाल, चश्मा, दुपट्टा, स्टॉल, बैग, पर्स, चप्पल आदि शामिल थीं। प्रवेश द्वार के सामने इन सामानों का ढेर लग गया। इस कारण कई लोगों को खुले बदन या तौलिया लपेट कर सभा में शामिल होना पड़ा।

नदियाचंद्र बाउरी नामक एक व्यक्ति सफेद शर्ट और काली पैंट पहनकर आए थे। सुरक्षा जांच के दौरान इन्हें अपनी पैंट खोलनी पड़ी। वे तौलिया लपेट कर अंदर जा सके। बाउरी ने बताया कि वे भाजपा की टिकट से बंगाल के पाड़ा विधान सभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। दर्जनों ऐसे युवा थे जो काली शर्ट या टी शर्ट पहन कर पहुंचे थे। इन्हें भी अपना कपड़ा उतार कर जाना पड़ा। कुछ केवल गंजी में ही अंदर गए तो कुछ नंगे बदन।

पानी की बोतल पर मनाही : सभा में शामिल होने के लिए लोगों को कोई भी चीज अंदर लेकर जाने की मनाही थी। इसमें पानी बोतल, खाने की चीजें, चुनौटी, आदि शामिल है।

काला दुपट्टा भी उतारा गया : द्वार संख्या 25-26 पर एक विवाहित युवती सलवार-सूट में सभा में भाग लेने के लिए पहुंची थी। उसका दुपट्टा काला था। महिला सुरक्षा कर्मियों ने उसका दुपट्टा उतार लिया। नतीजतन वह काफी देर तक प्रवेश द्वारा पर ही अपने हाथों से अपने शरीर को जकड़ कर खड़ी रही। उसने मौजूद पुलिस कर्मियों से दुपट्टा की मांग की लेकिन उसकी मांग को अनसुनी कर दी गई। अंतत: सभा में बांटे गए योजनाओं से संबंधित किताब को अपने सीने से सटा कर घूमती रही।

भाजपा के गुलबंद की भी नहीं थी अनुमति : सभा में भाजपा से जुड़ी चीजों को भी अंदर ले जाने पर रोक थी। काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता कमल छाप वाली टोपी, गुलबंद और गमछा लगाकर आए थे। जवानों ने भी इन चीजों को भी अंदर जाने नहीं दिया।

सभा के बाद अपना सामान खोजते नजर आए लोग : सभा की समाप्ति के बाद जब लोग बाहर निकले तो वे अपना सामान खोजते नजर आए। सामान पाने के लिए भी लोगों की लंबी कतार लग गई।

chat bot
आपका साथी