कब्रिस्तान के पास की जमीन के सवाल पर बवाल, लोडेडे पिस्टल जब्त

कुर्मीडीह निवासी दिलीप साव कब्रिस्तान के बगल में जमीन की घेराबंदी करा रहा था। उसके साथ कई युवक थे। इस दौरान कुर्मीडीह के चार-पाच युवक आए और काम बंद करने को कहा।

By Edited By: Publish:Mon, 25 Mar 2019 06:36 AM (IST) Updated:Mon, 25 Mar 2019 08:38 AM (IST)
कब्रिस्तान के पास की जमीन के सवाल पर बवाल, लोडेडे पिस्टल जब्त
कब्रिस्तान के पास की जमीन के सवाल पर बवाल, लोडेडे पिस्टल जब्त
बरवाअड्डा, जेएनएन। रविवार को बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के हीरक रोड़ पर कुर्मीडीह गाव के समीप जमीन विवाद को लेकर जमकर बवाल हुआ। ग्रामीणों के हंगामे एवं उग्र रूप को देखते हुए जमीन की घेराबंदी करा रहे लोग अपनी बाइक घटनास्थल पर ही छोड़कर भाग खड़े हुए। उग्र ग्रामीणों ने जमीन घेराबंदी करने आए युवकों की बाइकों को लाठी-डंडे से मारकर तोड़ दिया। सूचना पर बरवाअड्डा पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल से पाच बाइक, एक स्कूटी, एक जेसीबी और स्कूटी की डिक्की से एक लोडेड पिस्टल जब्त किया।
बताते हैं कि कुर्मीडीह निवासी दिलीप साव कब्रिस्तान के बगल में जमीन की घेराबंदी करा रहा था। उसके साथ कई युवक थे। इस दौरान कुर्मीडीह के चार-पाच युवक आए और काम बंद करने को कहा। काम करा रहे युवकों ने काम बंद करने से इन्कार कर दिया तो आधे घटे बाद दर्जनों की संख्या में कुर्मीडीह गाव के लोग पहुंच गए। भारी संख्या में विरोध करनेवाले को देखकर काम करा रहे युवक मौके से भाग गये। इसके बाद उग्र ग्रामीणों ने उनकी कई बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसी में से एक स्कूटी में सीट के नीचे रखी लोडेड पिस्टल भी मिली।
दिलीप साव ने इस संबंध में बताया कि कुर्मीडीह कब्रिस्तान के समीप उनकी जमीन है। वे अपनी जमीन की घेराबंदी करा रहे थे। इसी दौरान गाव के ही कुछ लोगों ने साजिश के तहत तोड़फोड़ किया। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि उक्त जमीन कब्रिस्तान की है, जिसे दिलीप साव लगभग एक दर्जन दबंगों के साथ हथियार से लैस होकर जबरन घेर रहे थे। ग्रामीणों ने जब इसका विरोध किया तो हथियार दिखा कर भगा दिया गया। इसके बाद जब बड़ी में ग्रामीण एकजूट होकर पहुंचे तो सभी अपने दोपहिया वाहन छोड़ कर भाग गये। ग्रामीणों ने बताया कि वहीं एक स्कूटी की डिक्की में पिस्टल था। सूचना पर बरवाअड्डा पुलिस मौके पर पहुंची और पांच बाइक, एक स्कूटी और जेसीबी मशीन को जब्त कर लिया। पिस्टल को भी जब्त किया गया है।
इस संबंध में कुर्मीडीह निवासी अयूब अंसारी ने बरवाबड्डा थाना में दिलीप साव, प्रदीप साव और 20-25 अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत की है। इस संबंध में थाना प्रभारी ज्योतिष कुमार जयसवाल ने कहा मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जाच कर कार्रवाई की गई है।
chat bot
आपका साथी