धनबाद स्टेशन छोड़ते ही जोधपुर एक्सप्रेस से सामान लेकर कूद गया अपराधी, ट्वीट के बाद आरपीएफ रेस Dhanbad News

राम मोहन सिन्हा ने बताया है कि स्लीपर की एस-8 बोगी से अपराधी यात्री का सामान लेकर कूद गया। बैग में ₹7000 नगद मोबाइल रेलवे का टिकट और दूसरे जरूरी सामान थे।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 04:14 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 04:14 PM (IST)
धनबाद स्टेशन छोड़ते ही जोधपुर एक्सप्रेस से सामान लेकर कूद गया अपराधी, ट्वीट के बाद आरपीएफ रेस Dhanbad News
धनबाद स्टेशन छोड़ते ही जोधपुर एक्सप्रेस से सामान लेकर कूद गया अपराधी, ट्वीट के बाद आरपीएफ रेस Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। हावड़ा से जोधपुर जा रही जोधपुर एक्सप्रेस के धनबाद से खुलते ही आउटर पर यात्री का सामान लेकर अपराधी चलती ट्रेन से कूद गया। घटना बुधवार तड़के लगभग 3.30 की है। इसे ट्विटर पर शेयर किया गया है। इसके बाद रेलवे पुलिस हरकत में आई। आरपीएफ ने छापेमारी शुरू कर दी है।

@RailMinIndia @RailwaySeva @EasternRailway @PiyushGoyalOffc @PiyushGoyal @drmdhnecr @DRM_ASN One person has theft this persons luggage at the outer of Dhanbad Railway Station in trn 02307, luggage was having 7000Rs, mobile and Rly ticket a/c to them, pls take nccsry action asap. pic.twitter.com/RwXo5l1bZ6— Ram Mohan Sinha 🇮🇳 (@rmssinha) August 11, 2020

ट्विटर पर शेयर की गई जानकारी में राम मोहन सिन्हा ने बताया है कि स्लीपर की एस-8 बोगी से अपराधी यात्री का सामान लेकर कूद गया। बैग में ₹7000 नगद, मोबाइल, रेलवे का टिकट और दूसरे जरूरी सामान थे। सभी यात्री एस-8 में सफर कर रहे थे। उनका सीट नंबर 65 से 68 था। इस बारे में धनबाद के आरपीएफ इंस्पेक्टर अविनाश करोसिया ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। मामले की पड़ताल की जा रही है। संबंधित यात्रियों से विस्तृत जानकारी ली जा रही है। 

पहले भी हो चुकी घटना, स्पीड कम होने का उठाते हैं फायदा 

धनबाद स्टेशन पर चलती ट्रेन से सामान लेकर कूदने की घटना पहली नहीं है। पहले भी ऐसी कई घटना हो चुकी है। इसकी वजह यह है धनबाद से खुलने के बाद ट्रेन की गति धीमी रहती है। गया पुल के पास पॉइंट बदल कर दूसरी ट्रैक पर जाने के बाद ही ट्रेनें रफ्तार लेती हैं। अपराधी इसी का फायदा उठाते हैं और स्टेशन से गया पुल के बीच सामान लेकर चलती ट्रेन से उतर कर फरार हो जाते हैं। 

देर रात और तड़के वाली ट्रेनों को बनाते हैं निशाना 

स्टेशन से गया पुल तक सन्नाटा रहता है। यही कारण है कि  ज्यादातर अपराधी यहीं पर लूटपाट और चोरी की घटना को अंजाम देते हैं । खास तौर पर देर रात और तड़के की ट्रेनों को निशाना बनाया जाता है। इनमें जोधपुर , दून एक्सप्रेस और गंगा सतलज एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल हैं। वर्तमान में गंगा सतलज और दून नहीं चल रही है। पर जोधपुर एक्सप्रेस स्पेशल बनकर चल रही है जिसका टाइम -टेबल पुराना ही है।

chat bot
आपका साथी