शहीदों के सम्मान में निकले जुलूस में लगा पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा, देशद्रोह का केस

लोयाबाद में शहीदों के सम्मान में मंगलवार को निकले जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगा था। इस जुलूस के वीडियो के साथ गुरुवार को सैकड़ों युवक थाना पहुंचे।

By Edited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 10:44 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 11:27 AM (IST)
शहीदों के सम्मान में निकले जुलूस में लगा पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा, देशद्रोह का केस
शहीदों के सम्मान में निकले जुलूस में लगा पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा, देशद्रोह का केस

संवाद सहयोगी, लोयाबाद: लोयाबाद में शहीदों के सम्मान में मंगलवार को निकले जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगा था। इस जुलूस के वीडियो के साथ गुरुवार को सैकड़ों युवक थाना पहुंचे। लोयाबाद 20 नंबर के अमित चौहान ने स्थानीय राजकुमार महतो, अस्लम मंसूरी, निसार मंजूरी, मुश्ताक मंसुरी, सिराज मंसूरी, मोहम्मद समी उर्फ छोटू मंसूरी, शिबलु मियां पर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत की। पुलिस ने धारा 124 ए ( राजद्रोह) व 153 ए (सौहार्द भंग) के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
जानकारी हो कि मुस्लिम कमेटी लोयाबाद की तरफ से मंगलवार को निकाले गए जुलूस में हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारों के बीच एक बार पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा भी लगा था। यह वीडियो तमाम वाट्सएप ग्रुप में वायरल हो रहा है। हालांकि वीडियो में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे में कितनी सच्चाई है, यह तो जांच के बाद ही साफ हो पाएगा। पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा किसने लगाया, यह अभी साफ नहीं हुआ है।

"शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए व 153 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई की जाएगी।"
- अमित कुमार गुप्ता, थानेदार

"हमलोग देश के लिए समर्पित रहते हैं। पूरा इलाका जानता है कि हम सांप्रदायिक सौहार्द के लिए काम करते रहते हैं। मामले का राजनीतीकरण किया जा रहा है। प्रशासन निष्पक्ष जाच करे। देश के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकाला गया था। पाकिस्तान मुर्दाबाद।"
- राजकुमार महतो व मो असलम मंसूरी, मामले में आरोपित

chat bot
आपका साथी