BBMKU के छात्रों को हर हाल में देनी होगी परीक्षा, डीसी से आदेश मिलने के बाद जारी की जाएगी डेट शीट Dhanbad News

कुलपति ने सभी विभागाध्यक्षों से इंटर्नल परीक्षा की उत्तर पुस्तिका व अंक विश्वविद्यालय को जमा करने को कहा है। बताया कि यूजीसी गाइड लाइन में परीक्षा लेने को लेकर स्पष्ट निर्देश है।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Sat, 20 Jun 2020 06:20 PM (IST) Updated:Sat, 20 Jun 2020 06:22 PM (IST)
BBMKU के छात्रों को हर हाल में देनी होगी परीक्षा, डीसी से आदेश मिलने के बाद जारी की जाएगी डेट शीट Dhanbad News
BBMKU के छात्रों को हर हाल में देनी होगी परीक्षा, डीसी से आदेश मिलने के बाद जारी की जाएगी डेट शीट Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। एक बार फिर से बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने यह साफ कर दिया है कि छात्रों को हर हाल में परीक्षा देनी होगी। शनिवार को सभी विभागाध्यक्षों के साथ कुलपति की हुई ऑनलाइन बैठक में यह साफ कर दिया गया। इस दौरान विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया गया कि वे अपने स्तर पर परीक्षा संबंधीत तैयारी कर ले। गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर यह उम्मीद की जा रही थी कि फिलहाल विश्वविद्यालय परीक्षा को टाल दें व छात्र-छात्राओं को प्रोमोट कर दे।

कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सभी विभागाध्यक्ष यह जान लें की परीक्षा ली जाएगी। उन्होंने सभी से इंटर्नल परीक्षा की उत्तर पुस्तिका और अंक विश्वविद्यालय को जमा करने का आदेश दिया। कहा कि यूजीसी गाइड लाइन में परीक्षा लेने को लेकर स्पष्ट निर्देश है। परीक्षा आयोजित करने को लेकर बोकारो उपायुक्त ने आदेश दे दिया है। जबकि सोमवार को धनबाद उपायुक्त से मिलकर उन्हें भी आवेदन दिया जाएगा। धनबाद उपायुक्त के आदेश के बाद आगे का फैसला होगा।

लॉ के छात्र होंगे प्रोमोट : प्रोमोट करने की मांग कर रहे लॉ के विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। उनकी मांग को बिनोद बिहारी महतो विश्वविद्याल (BBMKU) प्रबंधन ने स्वीकार करने का संकेत दे दिया है। विधि के छात्रों को प्रोमोट करने पर कुलपति राजी भी हैं, लेकिन प्रोमोट होने के बाद भी इन छात्र-छात्राओं को परीक्षा देनी होगी। इसपर विश्वविद्याल के कुलपति डॉ. अंजनी  कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने स्पष्ट निर्देश जारी किया है।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया का निर्देश : निर्देश के अनुसार, विवि को लॉ की मान्यता देरी से मिलने के कारण शैक्षणिक सत्र लेट से चल रहा है। इस बीच लॉकडाउन भी हो गया। ऐसे में छात्र-छात्राओं का भविष्य सुरक्षित हो इसके लिए सत्र बचाने के लिए इन्हें प्रोमोट किया जाएगा। अभी इन्हें प्रोमोशन दिया जा रहा है, लेकिन कॉलेज खुलने के एक माह के अंदर ही परीक्षाएं भी आयोजित होंगी। प्रोमोट होने वाले सभी छात्रों को यह परीक्षा देना अनिवार्य होगा।

chat bot
आपका साथी