Dhanbad Corona Updates: 15 व 16 मई को शांति भवन, अशोक नगर, शास्त्री नगर, मटकुरिया में होगी इंटेनसिव टेस्टिंग

वैश्विक महामारी की दूसरी लहर में लोगों को संक्रमण से बचाने एवं मृत्यु दर को कम करने के उद्देश्य से उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने 15 व 16 मई 2021 को शांति भवन अशोक नगर शास्त्री नगर मटकुरिया में इंटेनसिव टेस्टिंग करने का निर्देश दिया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:16 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:16 PM (IST)
Dhanbad Corona Updates: 15 व 16 मई को शांति भवन, अशोक नगर, शास्त्री नगर, मटकुरिया में होगी इंटेनसिव टेस्टिंग
ओज़ोन एक्जोटिका, बैंक मोड़ में इंटेनसिव टेस्टिंग करने का निर्देश दिया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: वैश्विक महामारी की दूसरी लहर में लोगों को संक्रमण से बचाने एवं मृत्यु दर को कम करने के उद्देश्य से उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने 15 व 16 मई 2021 को शांति भवन, अशोक नगर, शास्त्री नगर, मटकुरिया, बड़ा गुरुद्वारा, ओज़ोन एक्जोटिका, बैंक मोड़ में इंटेनसिव टेस्टिंग करने का निर्देश दिया है।

इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि मृत्यु दर की मैपिंग कर वलनरेबल एरिया को चिन्हित किया गया है।कोरोना की दूसरी लहर की मारक क्षमता पूर्व से अधिक है और संक्रमण के कारण मृत्यु दर में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।  

इसलिए उपरोक्त क्षेत्रों में 15 व 16 मई को इंटेनसिव टेस्टिंग की जाएगी। साथ ही टीम में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं वरीय सुपरवाइजर को निर्देश दिया है कि कम से कम क्षेत्र के 500 से अधिक लोगों की जांच करेंगे। लोगों को जांच के लिए प्रेरित करने के लिए कोरोना जांच की उपयोगिता भी बताएंगे।

टीम द्वारा परिवार के सदस्य, सोसायटी के अध्यक्ष या सचिव का सहयोग लेकर यह सुनिश्चित करेंगे कि अधिक से अधिक लोग जांच में भाग ले।

chat bot
आपका साथी