शराब पिलाकर 10 दिनों में तीन बार डोनेट कराया ब्लड, पुलिस ने लिखवाया-स्वेच्छा से दिया खून

फोटो-13 संवाद सहयोगी, नावागढ़: मधुबन थाना क्षेत्र में भोलेभाले लोगों को प्रलोभन देकर प्राइवेट क्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Sep 2018 07:51 AM (IST) Updated:Sun, 09 Sep 2018 07:51 AM (IST)
शराब पिलाकर 10 दिनों में तीन बार डोनेट कराया ब्लड, पुलिस ने लिखवाया-स्वेच्छा से दिया खून
शराब पिलाकर 10 दिनों में तीन बार डोनेट कराया ब्लड, पुलिस ने लिखवाया-स्वेच्छा से दिया खून

फोटो-13 संवाद सहयोगी, नावागढ़: मधुबन थाना क्षेत्र में भोलेभाले लोगों को प्रलोभन देकर प्राइवेट क्लीनिक में ब्लड डोनेट करा बेचने में लगे गिरोह का खुलासा हुआ है। इस गिरोह का शिकार हुआ है टुंडू साइ¨डग के समीप रहने वाला दिहाड़ी मजदूर कृष्णा भुईयां। उसे शराब पिलाकर पिछले 10 दिनों में उससे तीन बार ब्लड डोनेट कराया गया। शुक्रवार को कृष्णा की तबीयत खराब हुई तो इसका खुलासा हुआ। अधिक ब्लड निकाल लिए जाने के चलते वह चलने-फिरने में असमर्थ हो चुका था।

भुक्तभोगी द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद स्थानीय लोगों ने गिरोह के एक युवक को महेशपुर से पकड़कर सिनीडीह लाकर जमकर पिटाई की। सूचना मिलते ही मधुबन पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को अपने कब्जे में लेकर थाना ले गई। युवक महेशपुर के सेवानिवृत्त कोलकर्मी का पुत्र बताया जाता है। इधर, लोगों ने चंदा उठाकर कृष्णा को कतरास के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया।

भुक्तभोगी ने बताया कि पिछले 10 दिनों में तीन बार ब्लड लिया गया। इसके एवज में गिरोह के युवक ने तीन बार में तीन सौ, चार सौ एवं पांच सौ रुपये दिए। ब्लड देने के समय शराब का सेवन कराकर कतरास के एक क्लीनिक ले जाया जाता था। पुलिस ने लिखवाया- स्वेच्छा से दिया खून

थाना लाने के बाद पुलिस ने आरोपित युवक से पूछताछ की। कृष्णा के परिजन को थाना बुलाकर इलाज कराने व अपनी मर्जी से ब्लड देने का लिखित एकरारनामा बनवाया। इसके बद पकड़े गए युवक को छोड़ दिया गया।

दूसरी ओर, क्लीनिक में भी भुक्तभोगी से अपनी मर्जी से ब्लड देने की लिखित आवेदन लेकर उसे घर ले जाने की सलाह देकर डिस्चार्ज कर दिया गया। -----------------

गरीब लोगों के ¨जदगी से खिलवाड़ करने वाले ऐसे गिरोह को चिह्नित कर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए था। अगर भुक्तभोगी को कुछ हुआ तो चुप नहीं बैठूंगी।

सुमन देवी, मुखिया सिनीडीह

----------

मामले में लिखित शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रदीप मिंज, मधुबन थाना प्रभारी

---------------

chat bot
आपका साथी