ट्रक लोडिग की मांग पर मासस व युवा बेरोजगार मंच ने किया प्रदर्शन

संस धनसार विश्वकर्मा परियोजना में बुधवार को भी सैकड़ों असंगठित मजदूर डीओ ट्रक के आने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 07:10 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 07:10 PM (IST)
ट्रक लोडिग की मांग पर मासस व युवा बेरोजगार मंच ने किया प्रदर्शन
ट्रक लोडिग की मांग पर मासस व युवा बेरोजगार मंच ने किया प्रदर्शन

संस, धनसार : विश्वकर्मा परियोजना में बुधवार को भी सैकड़ों असंगठित मजदूर डीओ ट्रक के आने के इंतजार में घंटों बैठे रहे। लोडिग प्वाइंट पर सैकड़ों की संख्या में मासस समर्थक असंगठित मजदूरों ने ट्रक नहीं आने से आक्रोशित होकर प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दूसरी ओर परियोजना के मुख्य मार्ग धनसार चानक के समीप युवा बेरोजगार मंच के असंगठित मजदूर भाजपा के बैनर तले ट्रक लोडिग में रोजगार की मांग कर नारेबाजी की। प्रबंधन की ओर से माइनिग चालान व डीओ अलॉटमेंट नहीं होने के कारण बुधवार को डीओ कोयला का उठाव नहीं हो सका। दोनों गुटों के असंगठित मजदूर टोकरी लेकर सुबह ही परियोजना परिसर में पहुंच गए थे। दोनों गुटों के जमावड़ा को देखते हुए बीसीसीएल कर्मी अनहोनी की आशंका से भयभीत दिखे। शाम तक असंगठित मजदूर कोयला उठाव के लिए ट्रकों के इंतजार में परियोजना में जमे रहे। युवा बेरोजगार मंच के अध्यक्ष गुड्डू सिंह ने कहा कि प्रबंधन की मनमानी नहीं चलेगी। बिना वार्ता के प्रबंधन ने ट्रकों में कोयला लोडिग कराई तो मंच के समर्थक भी ट्रकों में कोयला लोडिग करेंगे।

मौके पर मंच के गौतम कुमार, समा देवी, माया देवी, मुन्नी देवी, शिव कुमार चौहान, अर्जुन चौहान, लक्ष्मण चौहान, प्रदीप राम व मासस के धर्म बाउरी, टुन्नू गुप्ता, सुभाष मुर्मू, भगवान पासवान, आजादी चौहान, अकबर अंसारी, अरशद अली, दुखनी देवी, सुमन कुमारी, राधा देवी आदि थे।

---

दुखी मन से शाम को वापस लौटे मजदूर

मासस और युवा बेरोजगार मंच के बीच विवाद के कारण यहां तीन साल से बंद ट्रक लोडिग के कार्य चालू होने के आसार से असंगठित मजदूरों में खुशी हैं। यहीं कारण है कि सुबह होते ही महिला व पुरूष मजदूर टोकरी, बेलचा लेकर लोडिग प्वाइंट पहुंचे। ट्रकों के नहीं आने से दुखी मन से शाम को घर लौट गए। लगभग तीन साल से बेरोजगार मजदूरों का धैर्य अब जवाब देने लगा है। असंगठित मजदूर दुखनी देवी, सुमन, समा देवी का कहना है कि नेता और प्रबंधन के उदासीन रवैया के कारण ही ट्रक लोडिग चालू नहीं हो पा रहा है। इससे सैकड़ों मजदूरों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। प्रशासन से जल्द ट्रक लोडिग चालू कराने की मांग की।

chat bot
आपका साथी