प्रेमिका से प्यार दुश्मन बना यार, मारी गोली

धनबाद/केंदुआ : त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग में दो दोस्त दुश्मन बन गए। दुश्मनी इतनी बढ़ी कि सोनू साव

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Oct 2018 04:42 AM (IST) Updated:Sun, 21 Oct 2018 04:42 AM (IST)
प्रेमिका से प्यार दुश्मन बना यार, मारी गोली
प्रेमिका से प्यार दुश्मन बना यार, मारी गोली

धनबाद/केंदुआ : त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग में दो दोस्त दुश्मन बन गए। दुश्मनी इतनी बढ़ी कि सोनू साव नामक युवक ने अपने मित्र सुमित जायसवाल को गोली मार दी। मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सोनू व उसके एक अन्य नाबालिग दोस्त को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया। वहीं, दूसरी ओर सुमित को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बतायी जाती है।

घटना के संबंध में बताया गया कि सोनू जायसवाल पट्टी की एक युवती से प्यार करता था। उसे शक था कि युवती का संबंध सुमित से भी है। लोगों का कहना है कि सोनू उस युवती से प्रेम संबंध होने की बात अपने मित्र सुमित से भी शेयर करता था। बीते 15 दिनों से सोनू व उस युवती के बीच अनबन चल रही थी। इसी बीच, सोनू को पता चला कि उसकी प्रेमिका इन दिनों सुमित के साथ प्रेम संबंध में है। इधर, शुक्रवार की रात करीब नौ बजे केंदुआ बाजार स्थित स्व. बौदी अग्रवाल की गली में सोनू, सुमित और उसका एक अन्य साथी मिला। दोनों में झगड़ा हुआ और देखते ही देखते सोनू ने पिस्टल निकाल लिया और सुमित की जांघ के पास दो गोली मार दी।

घटना को अंजाम देने के बाद सोनू व उसका नाबालिग मित्र फरार हो गया। इधर, आसपास के लोगों ने सोनू को तत्काल पीएमसीएच में भर्ती कराया और पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही केंदुआडीह पुलिस रेस हो गई। पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था मुकेश कुमार, इंस्पेक्टर परशुराम प्रसाद समेत अन्य ने छापेमारी शुरू कर दी। सोनू व उसके साथी को केंदुआ सिनेमा हॉल के पीछे सुनसान इलाके में गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद की गई।

सुमित के साथ घूम रही थी युवती : घटना को लेकर यह भी बताया जा रहा है कि सोनू को उसके नाबालिग मित्र ने यह सूचना दी थी कि युवती सुमित के साथ मेला घूम रही है। इसी सूचना पर सोनू आगबबूला हो गया। सोनू के साथ गिरफ्तार किए गए नाबालिग मित्र पर युवती और सुमित की पल-पल की सूचना देने का आरोप है। सोनू की योजना सुमित को डराने की थी, लेकिन बाद में उसका इरादा बदल गया।

मारने के लिए खरीदी अत्याधुनिक पिस्टल : थाना प्रभारी परशुराम प्रसाद को दिए अपने बयान में सोनू ने बताया कि उसने 15 हजार रुपये में केंदुआ में ही पिस्टल खरीदी थी। पिस्टल की मैगजीन में दस गोलियां लगती हैं। दो गोली सोनू ने चलायी थी और दो गोली उसमें थी। पुलिस की मानें तो पिस्टल अत्याधुनिक है और भारत में ही बनी है। पुलिस पिस्टल बेचने वाले का भी पता लगा रही है।

शराब दुकान में काम करता है सोनू : सोनू फिलहाल बोकारो सेक्टर दो की एक शराब दुकान में सेल्समैन का काम करता है, जबकि सोनू के पिता तुलसी साव केंदुआ में ठेले पर आदी-मिर्च बेचने का कारोबार करते हैं। सुमित केंदुआ जायसवाल पट्टी में अपने पिता स्व. राम जायसवाल के कपड़े की दुकान में अपने भाइयों के साथ काम करता है। पुलिस ने घटना के बाद युवती को बुलाकर केंदुआडीह थाना में पुछताछ की।

2.20 लाख रुपये छीनने का आरोप : सुमित ने पुलिस को यह भी बताया कि सोनू ने उसे गोली मारने के बाद उसके पास से 2.20 लाख रुपये भी छीन लिया। हालांकि पुलिस इस मामले की भी छानबीन करने में जुटी हुई है।

दो बार मैट्रिक फेल है सोनू का नाबालिग मित्र : सोनू के साथ उसके नाबालिग मित्र को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। उसके संबंध में बताया गया है कि वह दो बार मैट्रिक फेल है। पुटकी स्थित सरकारी स्कूल में वह पढ़ता है, पर स्कूल नहीं जाता। पिता के साथ आदी-मिर्च बेचने का काम करता है।

-------------

मामला पूरी तरह से त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग का है। घटना के बाद पुलिस ने दो घंटे के अंदर आरोपित को हथियार सहित गिरफ्तार कर लिया। हथियार की खरीद-बिक्री एवं पैसों की लूट को लेकर छानबीन की जा रही है। पुलिस जल्द ही दोनों आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

- मनोज रतन चोथे, वरीय पुलिस अधीक्षक, धनबाद

chat bot
आपका साथी