Cyber Crime: एक सिम कार्ड से एक करोड़ की ठगी, गिरोह का सरगना गिरफ्तार

लातेहार पुलिस ने बताया कि एक रेलकर्मी को झांसे में लेकर 39 हजार रुपये की अवैध निकासी की गई थी। रेलकर्मी ने मनिका थाना में मामला दर्ज कराया था। अनुसंधान में पुलिस को पता लगा कि जिस नंबर से रेलकर्मी से ठगी की गई

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 03:13 PM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 03:13 PM (IST)
Cyber Crime: एक सिम कार्ड से एक करोड़ की ठगी, गिरोह का सरगना गिरफ्तार
मधुपुर से एक साइबर अपराधी गिरफ्तार ( फाइल फोटो)।

मधुपुर(देवघर), जेएनएन। एक सिम से कई बैंक खाताधारकों को जाल में फंसाकर एक करोड़ रुपये ठगी के मामले में साइबर अपराधी गिरोह के एक सदस्य दुलीडीह निवासी बबलू दास को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया है। लातेहार के मनिका थाना की पुलिस ने मधुपुर थाना की पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर उसे एक तालाब के पास से दबोचा।  वहां से दस सिम व दो मोबाइल फोन भी मिले हैं। मुख्य आरोपित अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। एक मोबाइल बबलू के पास से भी बरामद किया गया है। एक सिम ऐसा भी बरामद हुआ जिसके माध्यम से एक करोड़ रुपये की ठगी हो चुकी है।

लातेहार पुलिस ने बताया कि एक रेलकर्मी को झांसे में लेकर 39 हजार रुपये की अवैध निकासी की गई थी। रेलकर्मी ने मनिका थाना में मामला दर्ज कराया था। अनुसंधान में पुलिस को पता लगा कि जिस नंबर से रेलकर्मी से ठगी की गई, उसी नंबर से साइबर अपराधी ने कई लोगों को बैंक अधिकारी बन शिकार बनाया है। सभी मामलों में करीब एक करोड़ रुपये की निकासी कर ली गई। मोबाइल लोकेशन से पता चला कि आरोपित मधुपुर थाना क्षेत्र में है। तब वहां मधुपुर थाने की  पुलिस के साथ टीम गई। टीम को गांव के समीप तालाब के किनारे मौजूद आधा दर्जन साइबर आरोपित दिखे। जो पुलिस को देखकर भागने लगे। एक को पकडऩे में पुलिस सफल रही। पुलिस को इसी स्थान से सिम एवं मोबाइल मिले। फरार आरोपितों की तलाश में पुलिस लगी है।

chat bot
आपका साथी