Dhanbad Coronavirus Alert: भाजपा नेता अनिल सिंह समेत 8 की माैत, 126 नए पॉजिटिव केस; जानें ताजा हाल

Dhanbad Coronavirus News Update धनबाद महानगर भाजपा के तहत बस्ताकोला मंडल के पूर्व अध्यक्ष अनिल सिंह को कोरोना से माैत हो गया है। वह जोड़ाफाटक रोड स्थित एक नर्सिंग होम में एक सप्ताह से भर्ती थे। सिंह ने निधन पर सांसद पीएन सिंह ने शोक जताया है।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:56 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:14 AM (IST)
Dhanbad Coronavirus Alert: भाजपा नेता अनिल सिंह समेत 8 की माैत, 126 नए पॉजिटिव केस; जानें ताजा हाल
भाजपा नेता अनिल सिंह की कोरोना से माैत ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update धनबाद में कोरोना का कहर जारी है। 24 घंटे के अंदर 8 लोगों की जान चली गई है। मृतकों में भाजपा के बस्ताकोला मंडल के पूर्व अध्यक्ष अनिल सिंह भी शामिल हैं। मंगलवार को विभिन्न अस्पतालों में सात लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई जबकि 126 लोग संक्रमित हुए हैं। संक्रमितों में 31 की पहचान आरटीपीसीआर से, 23 ट्रू नाट से व 41 रैपिड किट से चिह्नित किए गए हैं। निजी अस्पतालों में आरटीपीसीआर से 31 संक्रमित पहचान में आए हैं। मंगलवार को हीरापुर में 13, जामाडोबा में 12, कुसुम विहार में नौ, भूली, भागा व सरायढेला में छह-छह लोग संक्रमित पाए गए हैं। मृतकों में हाउसिंग कॉलोनी, कोला कुसमा, मनईटांड़, पॉलीटेक्निक, सरायढेला, वासेपुर व बरवाअड्डा के एक-एक व्यक्ति की मृत्यु कोरोना वायरस संक्रमण से हुई है।

इलाज के दाैरान अनिल सिंह की माैत

बस्ताकोला निवासी सह भाजपा बस्ताकोला मंडल के पूर्व अध्यक्ष अनिल सिंह की मौत इलाज के दौरान जोड़ाफाटक रोड स्थित एक नर्सिंग होम में मंगलवार को हो गई। वे कोरोना से पीड़ित थे। एक पखवारा से यहां वे इलाजरत थे। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। अनिल की मौत से बस्ताकोला के भाजपा कार्यकर्ताओं में शोक छा गया है। सांसद पशुपतिनाथ सिंह, विधायक राज सिन्हा, निवर्तमान महापौर चंद्रशेखर अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, रागिनी सिंह, नितिन भट्ट, संजय झा, मानस प्रसून, मिल्टन पार्थसारथी ने शाेक प्रकट किया है। 

130 ने कोरोना को हराया

मंगलवार को 130 लोगों ने कोरोना वायरस को हराया। इनमें 117 विभिन्न अस्पतालों में भर्ती लोग थे तो होम आइसोलेशन में रह रहे 13 लोग भी स्वस्थ हुए। अस्पतालों में स्वस्थ हुए सभी 117 संक्रमण मुक्त लोगों को हेल्थ किट देकर विदा किया गया। उन्हें 14 दिन के होम क्वारंटाइन में रहते हुए कोविड दिशानिर्देशों का पालन करने को कहा गया। इस दौरान उन्हें समय पर दवा लेने व पौष्टिक आहार लेने की सलाह भी चिकित्सकों ने दी।

धनबाद रेलवे स्टेशन पर मिले 10 पॉजिटिव

मंगलवार का दिन रेल व बस यात्रियों के लिए मंगलमय रहा। 1075 रेल यात्रियों में मात्र 10 पॉजिटिव मिले जबकि 77 बस यात्रियों में कोई संक्रमित नहीं निकला। इस बीच दोनों ही जगह संक्रमितों की संख्या बढ़ गई थी। उपायुक्त के निर्देश पर दोनों ही जगह यात्रियों की जांच करवाई जा रही है।

24 घंटे के अंदर पिता-पुत्र की माैत

सिंदरी बस्ती में एक ही घर में 24 घंटे के अंदर पिता व पुत्र की मौत कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण से हाेने के कारण बस्ती में मातम छा गया है। पोस्टल एजेंट 37 वर्षीय युवक व उनके 70 वर्षीय पिता को खांसी तेज बुखार और दम फूलने की शिकायत पर परिवार के लोग रविवार को दोनों को एसएनएमएमसीएच धनबाद में इलाज कराया। पिता की तबीयत में थोड़ा सुधार हुआ। स्वजन उन्हें लेकर वापस घर लौट आए। लेकिन पुत्र को सांस लेने में कठिनाई हो रही थी। उन्हें तत्काल आक्सीजन सपोर्ट बेड की जरूरत थी। यहां आक्सीजन सपोर्टेड बेड नहीं मिला। स्वजन उन्हें लेकर बीजीएच बोकारो गए। चिकित्सक ने रिम्स रांची ले जाने की सलाह देकर भर्ती नहीं लिया। परिजन बीमार को धनबाद लाए और सदर अस्पताल में सामान्य बेड में भर्ती कराया। परिवार के लोगों ने बताया कि आक्सीजन नहीं मिलने से सोमवार की देर रात उनकी मौत हो गई। दूसरी ओर पिता की भी सोमवार की रात में घर में ही तबीयत खराब होने के बाद मंगलवार की सुबह मौत हो गई। पिता व पुत्र की मौत से परिवार के लोग रो रोकर बेहाल हैं। 

झारखंड-पश्चिम बंगाल की सीमा पर जांच जारी

मैथन स्थित झारखंड पश्चिम बंगाल सीमा पर चल रहे कोरोना जांच केंद्र में मंगलवार को 164 लोगों की जांच हुई। हालांकि, एक भी संक्रमित नहीं मिला। वहीं चिरकुंडा चेक पोस्ट पर कोरोना जांच के दौरान 130 लोगों की कोरोना जांच हुई। यहां एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। एग्यारकुंड प्रखंड के नोडल पदाधिकारी प्रमोद कुमार झा ने मंगलवार को मैथन स्थित एनएच 2 पर चल रहे कोरोना जांच केंद्र का निरीक्षण भी किया । उन्होंने पाया कि जांच सारे नियमों के तहत चल रहे हैं। जांच में लगे स्वास्थ्य कर्मियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिया।

chat bot
आपका साथी