बनियाहीर में 204 आवेदनों पर हुई कार्रवाई

धनबाद नगर निगम के झरिया अंचल वार्ड 43 के बनियाहीर मैदान में रविवार को आपके द्वार कार्यक्रम में दो सौ से अधिक मामले निबटाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Dec 2021 08:59 PM (IST) Updated:Sun, 12 Dec 2021 08:59 PM (IST)
बनियाहीर में 204 आवेदनों पर हुई कार्रवाई
बनियाहीर में 204 आवेदनों पर हुई कार्रवाई

संस, लोदना : धनबाद नगर निगम के झरिया अंचल वार्ड 43 के बनियाहीर मैदान में रविवार को आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम हुआ। शुभारंभ झरिया के सीओ प्रमेश कुशवाहा ने किया। लोगों की समस्याओं के तुरंत निष्पादन करने के लिए हर विभाग के अधिकारी व कर्मी मौजूद थे। कार्यक्रम में राजस्व, पेंशन, पारिवारिक लाभ, आपदा, आय, आवासीय, जाति प्रमाण पत्र, बाल विकास परियोजना, ई श्रम कार्ड, राशन कार्ड, बिजली, पीएम आवास, स्ट्रीट लाइट, भूमि सुधार व सड़क मरम्मत से संबंधित दो सौ से अधिक अधिक आवेदन आए। 211 आवेदन रजिस्टर्ड हुए। 204 मामले का निष्पादन किया गया। सामाजिक सुरक्षा पेंशन व राशन कार्ड के सभी मामलों का निष्पादन मौके पर ही कर दिया गया। सीओ ने पेंशन से संबंधित सभी आवेदनों की जांच के बाद मौके पर ही स्वीकृत पत्र सौंपा। मौके पर एमओ सत्येन्द्र कुमार सिंह, झरिया थाना प्रभारी पंकज झा, पूर्व पार्षद आयशा बानो, शैलेंद्र सिंह, विधायक प्रतिनिधि केडी पांडेय, सूरज सिंह, मुख्तार खान, मुकेश कुमार राणा, अंचल के राजस्व निरीक्षक विपिन उपाध्याय, सीआई अभय कुमार सिंह, अरूण कुमार, प्रदीप रजक, रूबी सहाय, सिधु कुमारी, शशि प्रिया, डिपेन्टी गुप्ता आदि थे। कार्यक्रम के दौरान अनेक लोगों को कोरोना का टीका भी लगाया गया।

...

जाति प्रमाण पत्र बनाने पहुंचे लोग निराश

कार्यक्रम के दौरान जाति प्रमाण पत्र बनाने का भी बैनर लगा था। जब लोग व छात्र जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिए पहुंचे तो उनसे 1950 तो कभी 1980 से रहने का प्रमाण पत्र मांगा गया। मौके पर किसी के पास प्रमाण नहीं रहने के कारण सभी को निराश होना पड़ा। अनेक छात्रों व लोगों ने जाति प्रमाण पत्र बनाने की प्रक्रिया को सरल बनाने की मांग सरकार व प्रशासन से की।

..

कार्यक्रम में सभी आवेदनों के निष्पादन के लिए हमलोग दृढ़संकल्पित है। जो भी लोग कार्यक्रम में आवेदन लेकर आते हैं, वो सारा दस्तावेज साथ में लाएं, ताकि उसका निष्पादन साथ में किया जा सके।

- प्रमेश कुशवाहा, सीओ झरिया।

chat bot
आपका साथी