आइआइटी आइएसएम के छात्रों को मिलेगी प्रायोजित छात्रवृत्ति

जागरण संवाददाता धनबाद आइआइटी आइएसएम में छात्रों को प्रायोजित छात्रवृत्ति मिलेगी। यह छात्रवृत्ति अंडर ग्रेजुएट छात्रों को दी जाएगी। छात्रवृत्ति के लिए डीन स्टूडेंट वेलफेयर ने गुरुवार को नोटिस जारी किया है। इसकी अंतिम तिथि 23 फरवरी निर्धारित की गई है। बुद्धवंति मृग मेमोरियल एजुकेशनल छात्रवृत्ति केवल दो छात्राओं को ही दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 09:37 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 09:37 PM (IST)
आइआइटी आइएसएम के छात्रों को मिलेगी प्रायोजित छात्रवृत्ति
आइआइटी आइएसएम के छात्रों को मिलेगी प्रायोजित छात्रवृत्ति

जागरण संवाददाता, धनबाद : आइआइटी आइएसएम में छात्रों को प्रायोजित छात्रवृत्ति मिलेगी। यह छात्रवृत्ति अंडर ग्रेजुएट छात्रों को दी जाएगी। छात्रवृत्ति के लिए डीन स्टूडेंट वेलफेयर ने गुरुवार को नोटिस जारी किया है। इसकी अंतिम तिथि 23 फरवरी निर्धारित की गई है। बुद्धवंति मृग मेमोरियल एजुकेशनल छात्रवृत्ति केवल दो छात्राओं को ही दी जाएगी। इसके तहत छात्राओं को चार हजार रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। एटलस कोपको छात्रवृत्ति एक छात्र को मिलेगा। इसमें चयनित होने वाले छात्र को प्रतिमाह तीन हजार रुपये मिलेंगे। इंद्रजीत एंड सत्यवती बधावर छात्रवृत्ति एक छात्र को दिया जाएगा, जिसके तहत उसे प्रतिमाह एक हजार रुपये मिलेगा। आइएसएस स्कॉलरशिप भी एक छात्र को दिया जाएगा जिसके तहत उसे प्रतिमाह 1500 रुपये 10 माह तक दिया जाएगा। एसएल सहगल मेमोरियल छात्रवृत्ति के तहत दो छात्रों को 500 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। परितोष पथिकृत छात्रवृत्ति के तहत एक छात्र को प्रतिमाह 500 रुपये दिए जांएगे। इस छात्रवृत्ति में वहीं छात्र आवेदन कर पाएंगे, जिनके माता पिता के आय सात लाख रुपये से कम होगी। आइएसएम के रिसर्च स्कॉलर को मिला युवा वैज्ञानिक का पुरस्कार

धनबाद : आइआइटी आइएसएम के रिसर्च स्कॉलर छात्र को युवा वैज्ञानिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। मैथ एंड कंप्यूटिग विभाग के रिसर्च स्कॉलर सयंतन गुहा को सॉलिड मैकेनिक्स (यांत्रिकी के कंपोजिट) की श्रेणी में युवा वैज्ञानिक का पुरस्कार दिया गया है। सूक्ष्म रूप से मॉडलिग की गई पीजोइलेक्ट्रानिक्स फाइबर-प्रबलित तथा तरंगों द्वारा की गई ऊर्जा पर सयंतन गुहा ने प्रस्तुति दी थी। सयंतन ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वे डॉ. अभिषेक कुमार सिंह के मार्गदर्शन में पीएचडी कर रहे है।

chat bot
आपका साथी