धनबाद गेस्ट हाउस में रुके दो लोग कोरोना संक्रमित, घूमते रहे बाजार, तीन दिन में 7 मरीज मिलने से बढ़ा डर

Coronavirus In Dhanbad महामारी रोग नियंत्रण विभाग के प्रभारी डा. राजकुमार ङ्क्षसह ने बताया कि धनबाद गेस्ट हाउस को तीन दिनों तक सील रखा जाएगा। इस दौरान यहां पर किसी भी अतिथि को ठहरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 09:43 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 09:43 AM (IST)
धनबाद गेस्ट हाउस में रुके दो लोग कोरोना संक्रमित, घूमते रहे बाजार, तीन दिन में 7 मरीज मिलने से बढ़ा डर
धनबाद गेस्ट हाउस से दो कोरोना मरीज मिले।

जागरण संवाददाता, धनबाद। शनिवार को धनबाद में कोरोना से संक्रमित चार नए मरीज मिले। इनमें दो मरीज डाल्टनगंज के हैं। वही दो मरीज भूली के हैं। डाल्टनगंज के दोनों संक्रमित किसी काम से धनबाद आए हैं और रेलवे स्टेशन के पास धनबाद गेस्ट हाउस में ठहरे हुए हैं। शनिवार की सुबह दोनों की तबीयत खराब थी। दोनों व्यक्ति अपनी जांच कराने के लिए एसएनएमएमसीएच गए थे। शाम में उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसके बाद स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया। दोनों युवकों ने स्टील गेट का पता दिया था। काफी छानबीन के बाद स्वास्थ्य विभाग को पता चला कि दोनों धनबाद गेस्ट हाउस में ठहरे हुए हैं। एंबुलेंस लेकर जब स्वास्थ्य विभाग की टीम धनबाद गेस्ट हाउस पहुंची तब पता चला कि दोनों बाजार घूमने निकले हैं। इसके बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल गए। फिलहाल दोनों व्यक्ति से संपर्क करके अस्पताल भेजने की तैयारी हो रही है।

तीन दिन तक सील होगा धनबाद गेस्ट हाउस

महामारी रोग नियंत्रण विभाग के प्रभारी डा. राजकुमार सिंह  ने बताया कि धनबाद गेस्ट हाउस को तीन दिनों तक सील रखा जाएगा। इस दौरान यहां पर किसी भी अतिथि को ठहरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पूरे गेस्ट हाउस को सैनिटाइज कराया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग संक्रमित लोगों के ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी ले रहा है। वही भूली के दो व्यक्ति के बारे में भी हिस्ट्री निकाली जा रही है। यह दोनों व्यक्ति भी बाहर से धनबाद आए हैं। इससे पहले बिहार से आए दो ट्रक ड्राइवर संक्रमित पाए गए थे। दोनों केंदुआ में अपने रिश्तेदार के यहां ठहरे हुए थे। वहां पर भी जांच अभियान चलाएगा।

chat bot
आपका साथी