BJP MLA राज सिन्हा की सलाह, युवा वेतन की चिंता नहीं कर पहले काम शुरू करें Dhanbad News

विधायक ने नियोजनालय में निर्धन छात्रों के लिए शुरू की गई निशुल्क कोचिंग व्यवस्था की सराहना की। साथ ही यह सुझाव भी दिया की एसएससी और बैंकिंग की भी तैयारी कराएं।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 04 Sep 2019 03:20 PM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2019 03:20 PM (IST)
BJP MLA राज सिन्हा की सलाह, युवा वेतन की चिंता नहीं कर पहले काम शुरू करें Dhanbad News
BJP MLA राज सिन्हा की सलाह, युवा वेतन की चिंता नहीं कर पहले काम शुरू करें Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। श्रम विभाग झारखंड सरकार की तरफ से लगाए जाने वाले रोजगार मेलों में निजी सुरक्षा गार्ड और छोटी-मोटी कंपनियों में ही नाैकरी मिल रही है। अब बताने की जरूरत नहीं है कि निजी एजेंसियां सुरक्षा गार्ड को कितना वेतन देती हैं। इस बात से वाकिफ धनबाक से भाजपा विधायक राज सिन्हा ने बेरोजगार युवाओं को सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि युवा वेतन की चिंता ना करें बल्कि काम शुरू करें। भविष्य में उन्हें बेहतर माैके मिलेंगे। आज जो नाैकरी मिल रही है वह पहली सीढ़ी है।

धनबाद के बरटांड में आयोजित रोजगार मेले के उद्घाटन समारोह में पहुंचे विधायक राज सिन्हा ने कहा कि पहले नियोजनालय के माध्यम से ही रोजगार मिलता था। मेरी कोशिश होगी कि फिर से इसकी शुरुआत हो। सिंदरी कारखाने में नियोजनालय के माध्यम से नौकरी दिलाने का प्रयास करेंगे। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री से बात करूंगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बेरोजगार युवाओं के प्रति गंभीर है और इसी उद्देश्य से धनबाद बलियापुर और कुमारधुबी में रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। इसमें दर्जनों कंपनियां शामिल हुई हैं।

विधायक ने नियोजनालय में निर्धन छात्रों के लिए शुरू की गई निशुल्क कोचिंग व्यवस्था की सराहना की। साथ ही यह सुझाव भी दिया की एसएससी और बैंकिंग की भी तैयारी कराएं। सहायक निदेशक अक्षय कुमार सिंह ने कहा ऑनलाइन डिलीवरी का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। इसे देखते हुए इस बार स्विगी जैसी कंपनी को भी आमंत्रित किया गया है। इसका रिस्पांस देखकर अगली बार जोमैटो और अन्य कंपनियों को भी बुलाया जाएगा। रोजगार मेले में 29 स्टाल लगाए गए हैं। बेरोजगार युवाओं का चयन किया जा रहा है। उन्होंने कहा की शॉर्टलिस्ट किए गए युवाओं को समय पर चयनित किया जाएगा। जिला परिषद अध्यक्ष रोबिन गोराई भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी