बिजली में गड़बड़ी के कारण झरिया में ठप हुई जलापूíत

झरिया/जामाडोबा : जामाडोबा विद्युत सब स्टेशन से जामाडोबा वाटर बोर्ड में जानेवाली 11 हजार केबल लाइन मे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jun 2018 07:53 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jun 2018 07:53 PM (IST)
बिजली में गड़बड़ी के कारण झरिया में ठप हुई जलापूíत
बिजली में गड़बड़ी के कारण झरिया में ठप हुई जलापूíत

झरिया/जामाडोबा : जामाडोबा विद्युत सब स्टेशन से जामाडोबा वाटर बोर्ड में जानेवाली 11 हजार केबल लाइन में रविवार हल्की बारिश के बाद तकनीकी खराबी आ गई। माडा जलागार में दामोदर नदी से जल भंडारण का कार्य नहीं हो सका। झरिया व आसपास के क्षेत्रों में पानी की आपूíत सोमवार को ठप रही। डिगवाडीह क्षेत्र में बिजली की आपूíत भी बाधित है। जानकारी मिलने के बाद बिजली विभाग के कर्मी 11 हजार केबल लाइन की मरम्मत में जुटे हैं। वाटर बोर्ड के जल कार्य अधीक्षक भी दलबल के साथ लगे हैं।

जामाडोबा वाटर बोर्ड के कर्मियों ने बताया कि जामाडोबा विद्युत सब स्टेशन से वाटर बोर्ड में 11 हजार केबल लाइन से विद्युत की आपूíत की जाती है। शाम में बारिश के कारण लाइन ¨सगल फेस हो गया। इससे जामाडोबा जलागार के नौ एमजीडी व 12 एमजीडी जलागार में जल भंडारण कार्य बाधित हो गया। केबल की मरम्मत जारी है।

जलागार में जल भंडारण होने के बाद ही झरिया शहर व आसपास क्षेत्रों में जलापूíत व डिगवाडीह में बिजली की आपूíत बहाल हो सकेगी। जामाडोबा विद्युत सब स्टेशन में बिजली की समस्या के कारण झरिया शहर व आसपास के लाखों की आबादी को पानी नहीं मिलने से काफी परेशानी हुई। रमजान के मौके पर झरिया ऊपर कुल्ही, नीचे कुल्ही, शमशेर नगर के लोगों को पानी नहीं मिला। झरिया शहर में पानी की आपूíत ठप होने से लोगों में हाहाकार मचा रहा। -------------------

बिजली की समस्या के कारण ही सोमवार को झरिया व आसपास क्षेत्रों में जलापूíत नहीं हो सकी। झरिया एक व दो जलागार क्षेत्र के लोगों को परेशानी हुई। बिजली के केबल में आई तकनीकी खराबी को जल्द ठीक करने में लगे हैं। इसके बाद जलापूíत की जाएगी।

- श्रवण कुमार, जल कार्य अधीक्षक, जामाडोबा वाटर बोर्ड, झरिया

chat bot
आपका साथी