बीबीएमकेयू ने 21 तक बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की तिथि

धनबाद : बीबीएमकेयू ने कॉलेजों में रजिस्ट्रेशन की तिथि 21 दिसम्बर तक बढ़ा दी है। अब सभी छात्र छा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 08:22 PM (IST) Updated:Mon, 10 Dec 2018 08:22 PM (IST)
बीबीएमकेयू ने 21 तक बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की तिथि
बीबीएमकेयू ने 21 तक बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की तिथि

धनबाद : बीबीएमकेयू ने कॉलेजों में रजिस्ट्रेशन की तिथि 21 दिसम्बर तक बढ़ा दी है। अब सभी छात्र छात्राओं को बिना विलंब शुल्क के रजिस्ट्रेशन का मौका मिलेगा। बाद में 200 रु विलंब शुल्क के साथ पांच जनवरी तक रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। क्रिसमस की छुट्टियों के कारण विलंब शुल्क के साथ जनवरी की तिथि तय की गई है।

दरअसल, स्नातक और पीजी के ज्यादातर विषयों में अब तक दाखिला नहीं हो सका है। कई विषयों में लिस्ट भी नहीं निकली है। इसी वजह से तिथि में विस्तार किया गया है।

-------

दत्ता सर, बॉटनी के फेवरेट शिक्षक थे, उन्हें क्यों हटाया

- एसएसएलएनटी छात्राओं ने बीबीएमकेयू के कुलसचिव को घेरा

जासं, धनबाद : एसएसएलएनटी महिला कॉलेज में बॉटनी के शिक्षक को हटाए जाने को लेकर पांचवे सेमेस्टर की छात्राओं ने सोमवार को बीबीएमकेयू पहुंच कर उन्हें फिर से बहाल करने का दबाव बनाया। पहले परीक्षा नियंत्रक और फिर कुलसचिव से मिली। छात्राओं का कहना था कि प्रो. ओपी दत्ता सेवानिवृत्त होने के बाद भी उन्हें पढ़ा रहे थे और अपने विभाग के फेवरेट थे। उनके चले जाने से अब कॉलेज में थ्योरी में एक और प्रैक्टिकल में भी एक ही शिक्षक रह गए हैं जिससे कक्षाओं के संचालन में परेशानी हो रही है। कुलसचिव ने बताया कि इस मामले में प्राचार्य से बातचीत कर विवि निर्णय लेगा। जिन विषयों में शिक्षक कम हैं, उनमें संविदा पर शिक्षक बहाल होंगे जिसकी प्रक्रिया चल रही है।

chat bot
आपका साथी