Durga Puja 2022: पुलिस वालों के साथ तैनात रहेंगे दंडाधिकारी, डीसी-एसएसपी ने बैठक कर की सुरक्षा पर चर्चा

दुर्गा पूजा के आयोजन को लेकर शनिवार को न्यू टाउन हॉल में उपायुक्‍त संदीप सिंह की अध्‍यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त के अलावा एसएसपी संजीव कुमार ग्रामीण एसपी रिष्‍मा रमेशन सहित जिला भर के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Sep 2022 03:44 PM (IST) Updated:Sat, 24 Sep 2022 03:44 PM (IST)
Durga Puja 2022: पुलिस वालों के साथ तैनात रहेंगे दंडाधिकारी, डीसी-एसएसपी ने बैठक कर की सुरक्षा पर चर्चा
थानेदारों को निर्देश दिया गया कि अपने अपने थाना क्षेत्र की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें।

जागरण संवाददाता, धनबाद: दुर्गा पूजा की तैयारियां तेज हो चुकी हैं। पूजा के आयोजन को लेकर शनिवार को न्यू टाउन हॉल में उपायुक्‍त संदीप सिंह की अध्‍यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त के अलावा एसएसपी संजीव कुमार, ग्रामीण एसपी रिष्‍मा रमेशन सहित जिला भर के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे उपायुक्‍त संदीप सिंह ने पूजा के शांतिपूर्वक आयोजन काे लेकर कई तरह के दिशा निर्देश दिए। बैठक में मौजूद ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार से ट्रैफिक रूट पर चर्चा की गई। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी बात हुई। जिले भर के थानेदारों को निर्देश दिया गया कि अपने अपने थाना क्षेत्र की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें।

बड़ी पूजा समितियों के साथ करें बैठक

उपायुक्त ने थानेदारों से कहा कि सभी बड़ी पूजा समितियों और बड़े पूजा पंडाल के आयोजकों के साथ बैठक कर उनकी बातों को ध्यान से सुनें और उन्हें अमल में लाने की कोशिश करें। हर हाल में पूजा शांतिपूर्वक तरीके से आयोजित हो, यही कोशिश होनी चाहिए। स्टील गेट, कतरास, बैंक मोड़, भूली व झरिया के थानेदारों को विशेष निर्देश दिया गया। इन इलाकों में हर साल उम्‍मीद से अधिक भीड़ जुटती है। इसलिए यहां पुलिसकर्मियों को शिफ्ट के अनुसार ड्यूटी करते हुए कड़ी निगरानी रखने को कहा गया है।

फ्लैग मार्च कर लें सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा

उपायुक्त व एसएसपी ने बैठक में सभी पुलिसकर्मियों से कहा कि अपने-अपने थाना क्षेत्र में सप्तमी या सप्तमी के एक-दो दिन पहले फ्लैग मार्च कर बताएं कि पुलिस पूरी तरह से तैयार है। फ्लैग मार्च ऐसा होना चाहिए कि पूरा थाना क्षेत्र कवर हो सके। एसएसपी ने बैठक में पुलिस अधिकारियों को बताया कि इस बार पूजा की सुरक्षा में 450 जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। थानेदारों को कहा कि सुनिश्चित करें कि सभी पूजा समितियां पंडालों में सीसीटीवी कैमरा जरूर लगाएं।

chat bot
आपका साथी