Jharkhand: मास्क लगाने को कहा तो युवक ने चिकित्सक को ही पीटा, 2 आरोपितों को पुलिस ने हिरासत में लिया

जिले के सदर अस्पताल में बुधवार सुबह ड्यूटी कर रहे चिकित्सक डॉ. मुंसी के साथ मरीज के परिजन व करीबी ने मारपीट की। इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में लिया है। सीसीटीवी फुटेज से आरोपित के चेहरे से मिलान किया जा रहा है।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Wed, 07 Oct 2020 05:01 PM (IST) Updated:Wed, 07 Oct 2020 05:02 PM (IST)
Jharkhand: मास्क लगाने को कहा तो युवक ने चिकित्सक को ही पीटा, 2 आरोपितों को पुलिस ने हिरासत में लिया
मारपीट की सूचना पर सदर अस्पताल पहुंचे पुलिस पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह मामले की जांच करते हुए।

जामताड़ा, जेएनएन। जिले के सदर अस्पताल में बुधवार सुबह ड्यूटी कर रहे चिकित्सक डॉक्टर डीसी मुंसी के साथ मरीज के परिजन व करीबी ने मारपीट की। इस घटना को लेकर स्वास्थ्य महकमा गरम है। मारपीट के आरोप में पुलिस ने दो आरोपितों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ चल रही है। सीसीटीवी फुटेज से आरोपित के चेहरे से मिलान किया जा रहा है। घटना के विरोध में आईएमए की मीटिंग भी बुलाई गई है। साथ ही दोषी पर कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन का निर्णय लिया जाएगा।

अस्पताल कर्मियों का कहना है कि जहर खाने के बाद करमाटांड़ की महिला मरीज को सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके परिजन मौके पर थे। चिकित्सक का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने मरीज के परिजन को मास्क पहनने के लिए कहा था। यह सुनकर मरीज के परिजन उग्र हो गए और चिकित्सक के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। जब बगल के एक कर्मी बीच-बचाव करने आए तो यह देख उक्त युवक भाग खड़ा हुआ। इसके बाद आरोपित युवक कुछ देर बाद वह पुनः मास्क पहनकर अस्पताल परिसर में आ गया।

पीड़ित चिकित्सक डॉ. मुंसी ने इस बात की जानकारी सिविल सर्जन, एसडीओ तथा अन्य अधिकारियों को दी। पुलिस की एक टीम सदर अस्पताल पहुंची और उक्त युवक व उसके साथ के व्यक्ति को पकड़कर थाने ले आई। चिकित्सक के साथ मारपीट की घटना अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। घटना से आक्रोशित चिकित्सकों ने आईएमए की बैठक बुलाई है। सिविल सर्जन कार्यालय में बैठक होगी। जिसमें चिकित्सकों की सुरक्षा व दोषी पर कार्रवाई मांग उठाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी