फिजिक्स के सवाल पर छात्रों ने बीबीएमकेयू घेरा

धनबाद बीबीएमकेयू के कॉलेजों में सोमवार से स्नातक फाइनल ईयर की परीक्षा शुरू हो गई। परीक्षा के पहले दिन ही प्रश्न पत्र को लेकर छात्रों ने हंगामा किया। इस दौरान छात्रों ने विवि परिसर का घेराव भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:14 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:14 PM (IST)
फिजिक्स के सवाल पर छात्रों ने बीबीएमकेयू घेरा
फिजिक्स के सवाल पर छात्रों ने बीबीएमकेयू घेरा

फोटो मेल पर

की लिखित शिकायत

- स्नातक परीक्षा के पहले दिन ही हुआ हंगामा

-छात्र बोले दो घंटे की परीक्षा में भी पुराने पैटर्न पर पूछे सवाल जागरण संवाददाता, धनबाद : बीबीएमकेयू के कॉलेजों में सोमवार से स्नातक फाइनल ईयर की परीक्षा शुरू हो गई। परीक्षा के पहले दिन ही प्रश्न पत्र को लेकर छात्रों ने हंगामा किया। इस दौरान छात्रों ने विवि परिसर का घेराव भी किया। उन्होंने परीक्षा नियंत्रक को इससे जुड़ी लिखित शिकायत भी की है।

कॉलेजों में फिजिक्स की परीक्षा दे रहे छात्रों का कहना था कि परीक्षा की अवधि दो घंटे कर दी गई है, लेकिन सवाल पहले के पैटर्न पर ही पूछे गए हैं। खास तौर पर दो सवाल ऐसे थे, जिनका शॉर्ट आंसर और लॉन्ग आंसर को लेकर छात्र उधेड़बुन में रहे। उन्होंने वीक्षक से यह भी कह दिया कि दो घंटे में इतने सारे सवाल का जवाब नहीं दिया जा सकता। उन्होंने सभी छात्र छात्राओं को पास करने या फिजिक्स की परीक्षा रद करने की मांग की।

मामले की जानकारी विश्वविद्यालय के फिजिक्स विभागाध्यक्ष को दी गई। उनका कहना था कि लॉन्ग या शार्ट आंसर देना छात्र-छात्राओं पर निर्भर है। अपनी सुविधा के अनुसार सवाल का उत्तर लिख सकते हैं। वहीं दूसरे परीक्षा केंद्रों में भी फिजिक्स की परीक्षा के दौरान गतिरोध जारी रहा।

chat bot
आपका साथी