Dhanbad Water Crisis: ब‍िजली की समस्‍या से पानी की क‍िल्‍ल... क्षत‍िग्रस्‍त पाइप से सप्‍लाई पानी भी म‍िलता बूंद बूंद में

प्रबंधन विरोधी नारेबाजी की। ग्रामीण महिला कुंती देवी व मीना देवी ने कहा कि एक पखवारा पूर्व से बिजली की आंख मिचौली के कारण हम लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। 24 घंटे में मात्र चार घंटे बिजली मिल पाती है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 04 Jul 2022 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jul 2022 06:57 PM (IST)
Dhanbad Water Crisis: ब‍िजली की समस्‍या से पानी की क‍िल्‍ल... क्षत‍िग्रस्‍त पाइप से सप्‍लाई पानी भी म‍िलता बूंद बूंद में
बिजली की आंख मिचौली के कारण हम लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

संस. तेतुलमारी: बिजली व पानी की समस्या से जूझ रहे खास सिजुआ व बनतुलसी धौड़ा के महिला पुरुषों ने सोमवार को सिजुआ क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रबंधन विरोधी नारेबाजी की। ग्रामीण महिला कुंती देवी व मीना देवी ने कहा कि एक पखवारा पूर्व से बिजली की आंख मिचौली के कारण हम लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। 24 घंटे में मात्र चार घंटे बिजली मिल पाती है। जिसके चलते पर्याप्त मात्रा में पीट वाटर नहीं मिल पाता है। इतना ही नहीं पीट वाटर के लिए लगाया गया पाइपलाइन क‌ई जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गया है। जिसके चलते प्रेशर कम रहता है।

एक तो बिजली की समस्या ऊपर से जर्जर पाइप की लचर व्यवस्था हम लोग को जीना मुहाल कर दिया है। इसको लेकर प्रबंधन से कई बार शिकायत किया गया लेकिन सिर्फ समस्या का समाधान करने का आश्वासन हीं मिला। इस बीच एपीएम डीएन सिंह ने एक सप्ताह के अंदर समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया।

प्रदर्शन के पूर्व लोगों ने तेतुलमारी कोलियरी कार्यालय और अभियंता कक्ष के समीप हंगामा किया, लेकिन वहां कोई नहीं मिलने पर वे लोग तेतुलमारी के पीएसटी दो नंबर खदान पहुंचे। लोगों की संख्या अधिक देखे जाने पर सीआईएस‌एफ के जवानों ने लोगों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे लोग नहीं माने। इस दौरान सीआईएसएफ के जवान के साथ लोगों की तू तू मैं मैं भी हो ग‌ई। कोल कर्मियों के द्वारा समझाएं जाने के बाद लोग शांत हो गए। मौके पर श्रमिक नेता छोटू सिंह, नागेंद्र सिंह, दुर्गा चौहान, लखी चौहान, विकास कुमार, मुकेश चौहान, जाहिर खान, कुंती देवी, सुषमा देवी, छठिया देवी, संध्या कुमारी, सावित्री देवी, मुनिया देवी, मीना देवी, पूजा देवी, लखपतिया देवी, देवंती देवी, सावित्री देवी आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी