Dhanbad News: रामनवमी जुलूस को लेकर दो समुदायों के बीच हुई नोकझोंक और झड़प, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

तालडांगा मोड़ के पास पुलिस ने गुरुवार शाम करीब साढ़े छह बजे रामनवमी जुलूस को चिरकुंडा जाने से रोक दिया। इससे जुलूस में शामिल लोगों व पुलिस के साथ झड़प हुई। इस दौरान पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग कर जुलूस में शामिल लोगों को खदेड़ दिया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 30 Mar 2023 09:57 PM (IST) Updated:Thu, 30 Mar 2023 09:57 PM (IST)
Dhanbad News: रामनवमी जुलूस को लेकर दो समुदायों के बीच हुई नोकझोंक और झड़प, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
रामनवमी जुलूस के तालडांगा मोड़ के समीप पहुंचते ही चिरकुंडा पुलिस के साथ झड़प करते लोग।

जागरण संवाददाता, धनबाद: चिरकुंडा के तालडांगा मोड़ के पास पुलिस ने गुरुवार शाम करीब साढ़े छह बजे रामनवमी जुलूस को चिरकुंडा जाने से रोक दिया। इससे जुलूस में शामिल लोगों व पुलिस के साथ झड़प हुई। इस दौरान पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग कर जुलूस में शामिल लोगों को खदेड़ दिया।

नेहरू रोड के पास लगा था पुलिस बैरिकेड

एग्यारकुंड, कालीमंडा, कुमारधुबी, सलिका आदि जगहों से रामनवमी का जुलूस निकाल कर चिरकुंडा की जा रहा रहा था। तालडांगा नेहरु रोड के समीप पुलिस बैरिकेड लगा रखी थी। कुछ जुलूस नेहरु रोड के पास सड़क पर रुककर खेल का प्रदर्शन किया जा रहा था।

दो समुदायों के बीच जुलूस को लेकर हुई नोकझोंक

इसी बीच कुछ जुलूस पुलिस के बैरिकेड को हटाकर चिरकुंडा की ओर जाने लगा। जुलसू ज्यों ही तालडांगा मोड़ के समीप पहुंचा तो वहां पहले से तैनात दूसरे समुदाय के लोगों ने विरोध कर दिया। उनका कहना है कि तीन-चार साल से जब चिरकुंडा जुलूस नहीं जा रहा है तो इस बार क्यों ले जाया जा रहा है। इस दौरान दोनों ओर से नोकझोंक और झड़प होने लगी।

पुलिस ने की लोगों को समझाने की कोशिश

खबर पाकर चिरकुंडा थाने की पुलिस पहुंची और जुलूस में शामिल लोगों को समझाने की कोशिश की। मगर उन लोगों का कहना था कि जब उसके पास चिरकुंडा तक जाने का लाइसेंस है तो उसे तालडांगा मोड़ के समीप ही क्यों रोका जा रहा है। वे लोग पुलिस की भी सुनने को तैयार नहीं थे।

पुलिस के साथ भी हुई धक्का-मुक्की

इस दौरान पुलिस से भी धक्का-मुक्की कर दी। बाध्य होकर पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। बाद में पुलिस ने जुलूस में शामिल लोगों को समझा-बुझाकर तालडांगा मोड़ के समीप से वापस लौटा दिया। इसके बाद जुलूस में शामिल लोग कुछ देर तक नेहरु रोड़ के समीप खेल का प्रदर्शन कर लौट गए। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी