भेलाटांड़ चौक पर ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त, रोज लगता जाम

सिजुआ इन दिनों मालकेरा-कपुरिया तथा सिजुआ-कपुरिया मुख्य सड़क मार्ग होकर गंतव्य के आने-ज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 05:26 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 05:26 PM (IST)
भेलाटांड़ चौक पर ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त, रोज लगता जाम
भेलाटांड़ चौक पर ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त, रोज लगता जाम

सिजुआ : इन दिनों मालकेरा-कपुरिया तथा सिजुआ-कपुरिया मुख्य सड़क मार्ग होकर गंतव्य के आने-जाने वाले राहगीर भेलाटांड़ चौक पर लगने वाली जाम से खासे परेशान हैं। यह स्थिति बीसीसीएल की कनकनी एवं एना कोलियरी से भेलाटांड़ वाशरी के लिए कोयला लेकर आने वाले हाइवा के कारण उत्पन्न हो रही है। प्रतिदिन लगभग पचास से सौ की संख्या में कोयला लदे हाइवा का आवागमन इस मार्ग पर होता है। परिवहन की जिम्मेदारी नरेश कुमार एंड कंपनी को मिली है। पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं होने के कारण चालक हाइवा को सड़क किनारे ही खड़ा कर देते हैं। इस मार्ग से मालकेरा, रामपुर, देवग्राम, कुमारजोरी, भेलाटांड़, भदरीचक, फतेहपुर, श्यामबाजार, टाटा सिजुआ, जोगता के लोग बोकारो व धनबाद आना-जाना करते हैं। भेलाटांड़ चौक से महज तीन सौ फीट की दूरी पर टाटा का फीडर अस्पताल है। रोजाना सुबह-शाम जाम से न सिर्फ राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है बल्कि हमेशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।

बाल-बाल बचा बाइक चालक :

भेलाटांड-कपुरिया व भेलाटांड-सिजआ मार्ग पर बेतरतीब ढंग से कोयला लदे हाइवा खड़ा कर दिए जाने से बुधवार को भी जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस दौरान एक बाइक चालक मारुति की चपेट में आने से बाल-बाल बच गया। चालक को तो चोट नहीं आई, लेकिन मारुति के अगला चक्का के नीचे आ जाने से बाइक क्षतिग्रस्त हो गया। आमजनों ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर मामला शांत किया।

थानेदार ने संभाला मोर्चा

रोज-रोज के जाम से राहगीरों को निजात दिलाने के लिए जोगता थानेदार जनार्दन राम ने बुधवार को मोर्चा संभाला। उन्होंने जहां-तहां हाइवा नहीं खड़ी करने का हिदायत चालकों को देते हुए सीधे गेट के अंदर ले जाने को कहा। उन्होंने सुरक्षा विभाग के कर्मियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी