दो पीडीएस दुकानों का उपायुक्त ने किया औचक निरीक्षण, वजन कम होने पर दुकानदार को जमकर फटकारा Dhanbad News

उपायुक्त ने गुरुवार को वार्ड-33 में रानी रोड स्थित दो जन वितरण प्रणाली दुकानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वजन कम होने पर पीडीएस दुकानदार को जमकर फटकार भी लगाई।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 04:55 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 04:55 PM (IST)
दो पीडीएस दुकानों का उपायुक्त ने किया औचक निरीक्षण, वजन कम होने पर दुकानदार को जमकर फटकारा Dhanbad News
दो पीडीएस दुकानों का उपायुक्त ने किया औचक निरीक्षण, वजन कम होने पर दुकानदार को जमकर फटकारा Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। उपायुक्त अमित कुमार ने गुरुवार को वार्ड-33 में भुदा के रानी रोड स्थित दो जन वितरण प्रणाली दुकानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने दुकान के स्टॉक रजिस्टर को देखा। साथ ही लाभुकों के दिए गए अनाज को अपनी निगरानी में तराजू पर रख कर फिर से वजन कराया। वजन कम होने पर उन्होंने पीडीएस दुकानदार को जमकर फटकार लगाई।

उपायुक्त ने सबसे पहले संजय कुमार की एस.ए. एंटरप्राइजेज का औचक निरीक्षण किया। यहां से 190 कार्डधारियों को राशन वितरित किया जाता है। दुकान के बाहर लोगों की भीड़ और शारीरिक दूरी का उल्लंघन देखकर उन्होंने पीडीएस दुकानदार संजय कुमार को जमकर फटकार लगाई। साथ ही लोगों को कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए शारीरिक दूरी का पालन करने का आग्रह किया।

उपायुक्त ने दुकान के स्टॉक रजिस्टर को भी देखा। स्टॉक का डिस्प्ले बोर्ड नहीं लगाने पर दुकानदार को कड़ी फटकार लगाई। इसके बाद उन्होंने गोदाम तथा वजन घर का भी निरीक्षण किया। लाभुकों को दिए गए राशन का अपनी निगरानी में वजन कराया। इस दौरान वजन कम मिली। ने पर उन्होंने दुकानदार को फटकार लगाई। लाभुकों से भी आग्रह किया कि राशन लेते समय वे अपने सामने वजन कराएं। वजन कम मिलने पर तुरंत इसकी सूचना जिला प्रशासन को दें।

इसके बाद उपायुक्त ने बगल में स्थित रज्जक अंसारी की पीडीएस दुकान का निरीक्षण किया। इस दुकान से 248 लाभुकों को खाद्यान्न वितरण किया जाता है। यहां भी स्टॉक की सूची नदारद थी। उपायुक्त ने यहां भी वितरित किए गए अनाज का वजन कराया। साथ ही बेतरतीब तरीके से रखे गए अनाज को देखकर दुकानदार को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने लाभुकों से भी अनाज वितरण के संबंध में पूछताछ की। लाभुकों से नियमित राशन, किरासन तेल वितरण के संबंध में पृच्छा की।

उन्होंने दोनों पीडीएस दुकानदारों को अपनी कार्यशैली में व्यापक परिवर्तन करने, लाभुकों को समय पर तथा सही मात्रा में वजन के साथ राशन वितरण करने की कड़ी हिदायत दी। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए दुकान के बाहर शारीरिक दूरी का पालन करवाने का भी निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी