जेल से भाजपा विधायक ढुलू ने शुरू की कानूनी लड़ाई, दुष्कर्म प्रकरण में लगाई जमानत अर्जी Dhanbad News

विधायक ने मुजफ्फरपुर के व्यवसायी इरशाद से से 40 लाख रुपये की रंगदारी मागने के मामले में भी प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के अदालत में जमानत अर्जी दाखिल की है।

By Edited By: Publish:Sat, 16 May 2020 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 16 May 2020 09:12 AM (IST)
जेल से भाजपा विधायक ढुलू ने शुरू की कानूनी लड़ाई, दुष्कर्म प्रकरण में लगाई जमानत अर्जी Dhanbad News
जेल से भाजपा विधायक ढुलू ने शुरू की कानूनी लड़ाई, दुष्कर्म प्रकरण में लगाई जमानत अर्जी Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। जेल में बंद भाजपा विधायक ढुलू महतो ने कानूनी लड़ाई शुरू कर दी है। उन्होंने महिला नेत्री से दुष्कर्म और दलित उत्पीड़न के मामले में जमानत के लिए धनबाद कोर्ट में अर्जी लगाई है। इस मामले में शनिवार को सुनवाई होगी। 

विधायक ने मुजफ्फरपुर के व्यवसायी इरशाद से से 40 लाख रुपये की रंगदारी मागने के मामले में भी प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के अदालत में जमानत अर्जी दाखिल की है। वरीय अधिवक्ता एसएन मुखर्जी (माती दा) एवं एनके सविता ने बताया कि इरशाद मामले में जमानत पर सुनवाई सोमवार को होगी। इधर, 11 मई को प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी संगीता की अदालत ने इरशाद मामले में विधायक व कपिल की जमानत अर्जी खारिज कर उन्हें जेल भेज दिया था।

महिला नेत्री से दुष्कर्म के मामले में विधायक ढुलू महतो की अग्रिम जमानत याचिका सात मार्च 20 को जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव कुमार सिन्हा की अदालत से जबकि आठ अप्रैल को उच्च न्यायालय से खारिज हो चुकी है। दलित उत्पीड़न मामले में विधायक ने अग्रिम जमानत की अर्जी 12 मई को वापस ले ली थी।

चंदानी मामले में प्रोडक्शन वारंट जारी

ओरिएंटल के मैनेजर मुकेश चंदानी से रंगदारी मागने के मुकदमे में अधिवक्ता एनके सविता की दलील सुनने के बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अर्जुन साव की अदालत ने ढूलू महतो को पेश करने के लिए जेल प्रशासन को आदेश दिया है।

दो मामलों में रिमाड की प्रार्थना

कोयला कारोबारी जगदीश राय पर जानलेवा हमला करने के मामले में विधायक की ओर से अधिवक्ता ने रिमाड करने की प्रार्थना की। वहीं ओपी लाल के भतीजे राजीव श्रीवास्तव पर जानलेवा हमला के मामले में बरोरा पुलिस ने रिमाड का आवेदन दिया है। इस पर शनिवार को सुनवाई होगी। जबकि विधायक के सहयोगी कृष्णा रविदास के जमानत अर्जी पर प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी संगीता की अदालत में सुनवाई शनिवार को होगी।

chat bot
आपका साथी