Dhanbad Coronavirus Alert: दिवाली-छठ पर संक्रमण रोकने को बढ़ाई गई स्क्रीनिंग, रेल के बाद बस यात्रियों की जांच; जानें गुरुवार को कहां-कहां मिलेगा टीका

Dhanbad Coronavirus Alert दिवाली-छठ पर बड़ी संख्या में बाहर से लोग धनबाद आ रहे हैं। इससे कोरोना संक्रमण की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में प्रशासन ने बाहर से आने वाले सभी रेल और बस यात्रियों का कोरोना टेस्ट करने का निर्णय लिया है।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 09:09 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 09:18 PM (IST)
Dhanbad Coronavirus Alert: दिवाली-छठ पर संक्रमण रोकने को बढ़ाई गई स्क्रीनिंग, रेल के बाद बस यात्रियों की जांच; जानें गुरुवार को कहां-कहां मिलेगा टीका
कोविड-19 टेस्ट के लिए स्वाब लेता स्वास्थ्यकर्मी ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। पर्व-त्योहार का सीजन है। कई राज्यों में कोरोना का संक्रमण फिर से बढ़ रहा है। दिवाली और छठ पर बड़ी संख्या में लोग बाहर से आ रहे हैं। ऐसे लोगों से संक्रमण की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। इसे देखते हुए धनबाद जिला प्रशासन की तरफ से पहले से ही बाहर से आने वाले रेल यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है। अब बाहर से आने वाले सभी बस यात्रियों की कोरोना टेस्ट करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए धनबाद बस स्टैंड में स्थायी कैंप लगाया गया है। दूसरी तरफ दिवाली पर भी कोरोना टीकाकरण अभियान जारी रहेगा। उपायुक्त संदीप सिंह ने ट्वीट कर 4 नवंबर को खोले जाने वाले टीकाकरण केंद्रों की सूची जारी की है। कुल 13 केंद्रों पर लाभुकों को टीका मिलेगा। 

4 नवंबर को धनबाद जिले के निम्न केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जाएगा।

प्रतिदिन संध्या 06:00 बजे से ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग हेतु सुविधा उपलब्ध रहती है। pic.twitter.com/wSU4MqDXpj

— DC Dhanbad (@dc_dhanbad) November 3, 2021

बीच में यात्रियों को उतरने नहीं किया जाएगा

दूसरे राज्यों से बस द्वारा धनबाद आने वाले शत-प्रतिशत यात्रियों की कोविड जांच की जाएगी। जिला परिवहन पदाधिकारी ओम प्रकाश यादव ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा बरटांड बस स्टैंड में स्थाई कैंप लगाकर दूसरे राज्यों आने वाले यात्रियों की कोविड जांच की जा रही है। उन्होंने कहा इस संबंध में बस ओनर एसोसिएशन के अध्यक्ष द्वारा सभी बस संचालकों को निर्देश देकर कहा गया है कि किसी भी यात्री को बस स्टैंड के अलावा अन्य स्थान पर उतरने नहीं दिया जाएगा। बाहर से आने वाली सभी बसें सीधे बरटांड बस स्टैंड पर आकर रुकेंगी। वहां हर यात्री की कोविड जांच की जाएगी। जांच के बाद यात्री को उसके गंतव्य की ओर जाने की इजाजत रहेगी। इसका उल्लंघन करने पर बस संचालकों के विरुद्ध आपदा अधिनियम 2005 की सुसंगत धाराओं के अधीन कार्रवाई करते हुए सभी अंतरराज्यीय बसों के संचालन को बंद करने की कार्रवाई की जाएगी।

2241 की जांच में सब मिले कोविड निगेटिव

धनबाद जिले में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने तथा जांच के क्रम में मिलने वाले संक्रमित व्यक्तियों को उचित स्वास्थ्य प्रबंधन प्रदान करने के उद्देश्य से जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार द्वारा बुधवार को धनबाद रेलवे स्टेशन, विभिन्न हॉटस्पॉट, सेंट्रल अस्पताल, शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, टाटा जामाडोबा अस्पताल, एनएच-2 व चिरकुंडा चेकपोस्ट, निजी लैबोरेट्री, बरटांड बस स्टैंड व प्रखंडों में आज 2241 व्यक्तियों की कोविड जांच की गई। जांच में सब व्यक्ति कोविड निगेटिव मिले।

chat bot
आपका साथी