निर्माणाधीन मधुबन वाशरी से केबल चोरी

संवाद सहयोगी बाघमारा निर्माणाधीन मधुबन कोलवाशरी से करीब सौ मीटर से अधिक केबल चोरी हो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Sep 2019 08:26 PM (IST) Updated:Fri, 13 Sep 2019 07:01 AM (IST)
निर्माणाधीन मधुबन वाशरी से केबल चोरी
निर्माणाधीन मधुबन वाशरी से केबल चोरी

संवाद सहयोगी, बाघमारा: निर्माणाधीन मधुबन कोलवाशरी से करीब सौ मीटर से अधिक केबल चोरी हो गई। गुरुवार को जब कुछ ग्रामीण वाशरी के बगल में स्थित जहर स्थान जंगल में गए तो वहां काफी मात्रा में केबल का कवर और तार बिखरा हुआ मिला। ग्रामीणों ने इसकी सूचना निर्माण एजेंसी एचईसी कंपनी के अधिकारियों को दी। कंपनी अधिकारी जब वहां पहुंचे तो उनके होश उड़ गये। केबल का अवशेष वहां बिखरे पड़ा था। तांबे का कीमती तार गायब था। एचईसी के अधिकारियों ने कहा कि चोरी की जानकारी कंपनी के वरीय अधिकारियों, बीसीसीएल प्रबंधन और सुरक्षा एजेंसी को दी गई है।

== घटनास्थल पर शराब की बोतल गिलास मिला

जहर स्थान के पास झाड़ियों में जिस जगह केबल का कवर मिला, वहां शराब व पानी की बोतल, डिस्पोजल गिलास भी रखा था। थोड़ी दूरी पर एक चारपहिया वाहन के पहिए का निशान पाया गया। वाहन के कीचड़ में फंसने के भी निशान मिले। संभवत: किसी वाहन से केबल का तांबा ले जाया गया है। आखिर इतना भारी भरकम केबल का रोल जहर स्थान जंगल में कैसे पहुंचा यह जांच का विषय है, जबकि वाशरी में निजी सुरक्षा एजेंसी के गार्ड भी हमेशा तैनात रहते हैं।

---------

केबल चोरी से कंपनी को काफी नुकसान हुआ है। चुराए गए केबल की कीमत का आंकलन किया जा रहा है। विभागीय जांच और कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है। वाशरी में सीआइएसएफ की पोस्टिग के लिए बीसीसीएल प्रबंधन से आग्रह किया गया है। पुलिस को सूचना देने की जिम्मेदारी सुरक्षा एजेंसी की है।

रजनीकांत आंनद, साईड इंचार्ज एचईसी

chat bot
आपका साथी